11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम:प्रत्येक नागरिक के मन में जगायें राष्ट्र प्रेम की भावना , स्वतंत्रता के प्रतीकों का हो सम्मान

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। बैठक में डीएम संजीव रंजन ने कहा कि शासन द्वारा दिए गये निर्देशों के अनुसार 11 से 17 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाया जाना है। जिसके तहत जनपद वासियों को अपने घर और प्रतिष्ठानों पर झण्डा फहराने के लिये प्रेरित करना है।

प्रत्येक सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकगण, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न नागरिक संगठनों आदि के सहयोग से इसे क्रियान्वित किया जाये। इसके साथ ही वाणिज्यिक और व्यावसायिक समूहों और संगठनों को उनकी सहभागिता व तिरंगा झण्डा बनवाने के लिये जनपद स्तर से ग्रामीण स्तर तक अधिशासी अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, एनआरएलएम एवं समस्त खण्ड विकास अधिकारी सभी को प्रेरित करें।

सिद्धार्थनगर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।
सिद्धार्थनगर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

झण्डों के निर्माण के लिए सहायता समूहों की मदद लें
हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजित कराये जाने ते लिए व्यापक प्रचार-प्रसार, स्वयं सहायता समूहों को सम्मिलित करते हुए झण्डा निर्माण समूहों का गठन और इस प्रक्रिया में जनपद हेतु निर्धारित लक्ष्य 3.5 लाख तिरंगा झण्डों के निर्माण के लिए सहायता समूहों सहित अन्य लोगों की मदद लें। डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम देशभर में गरिमामय रूप से मनाया जा रहा है।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए सिद्धार्थनगर में बैठक।
हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए सिद्धार्थनगर में बैठक।

स्वतंत्रता के प्रतीकों का करें सम्मान
डीएम ने कहा कि प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जाग्रत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करने के 11 अगस्त से 17 अगस्त के मध्य आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाया जायेगा। विभागीय अधिकारी से आपस में समन्वय स्थापित करते हुए विभागों को निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप झण्डों का निर्माण कराते हुए हर घर में झण्डा लगवाना सुनिश्चित करें।

खबरें और भी हैं...