सिद्धार्थनगर में तीन दिवसीय कैंप का हुआ समापन:बच्चों ने दिखाया दमखम, क्राफ्ट वर्क की लगाई प्रदर्शनी

सिद्धार्थनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में ग्रीष्मकालीन अवकाश के ठीक पहले ज़िले के भनवापुर विकासखंड के मंगराव प्राथमिक विद्यालय में तीन दिवसीय समर कैंप का समापन किया गया। गुरुवार को अंतिम दिन छात्रों ने क्राफ्ट वर्क प्रदर्शनी लगाई। विभिन्न अनुपयोगी चीजों से कई शिक्षण अधिगम सामग्री तैयार कर बच्चों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया।

मंगलवार को शुरू हुए इस अनूठे कार्यक्रम में बच्चों ने तीन दिवस तक पढ़ाई के साथ साथ विविध खेल, मेंहदी, रंगोली प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सहायक अध्यापिका सुरभि श्रीवास्तव की देखरेख में कक्षा पांच की कविता ने माचिस की तीली से म्यूजियम मेज एवं बेहद सुंदर कलाकृति बनाई। रद्दी कागजों से गुलदस्ते बनाकर कक्षा चार की छवि ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसी तरह कक्षा चार के ही जय जायसवाल ने कागज से कुआं बनाकर परंपरागत पेय जल स्रोत से बच्चों को परिचित कराया।

बच्चों की निखरती है क्रिएटिविटी

प्रधानाध्यापक दुर्गेश कुमार मिश्रा ने बताया की ग्रीष्मकालीन अवकाश के पहले विद्यालय में बच्चों का ठहराव एक चुनौती की तरह होता है। इससे निपटने के लिए विगत कई वर्षों से हमने गर्मी की छुट्टी के ठीक पहले इस तरह के तीन दिवसीय कैंप का आयोजन शुरू किया जिसका बेहद सकारात्मक परिणाम सामने आया है। बच्चे शिक्षा के साथ-साथ सहशैक्षिक गतिविधियों में शामिल होते हैं एवं उन्हें विभिन्न नई-नई चीजों को करने व सीखने का अवसर मिलता है। सहायक अध्यापक प्रदीप कुमार एवं रणजीत सिंह यादव ने बच्चों को योग भी कराया।

खबरें और भी हैं...