सिद्धार्थनगर के भनवापुर ब्लॉक पहुंचे CDO:कार्यालय में साफ-सफाई का लिया जायजा; सरोवर को एक सप्ताह में पूर्ण कराने के निर्देश

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में गुरुवार को सीडीओ जयेन्द्र कुमार ने कार्यालय भनवापुर ब्लॉक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय धनंजय सिंह, खण्ड विकास अधिकारी भनवापुर सहित अन्य अधिकारी /कर्मचारी उपस्थित पाए गए। कार्यालय परिसर में साफ सफाई संतोषजनक नहीं पाया गया। इस पर सीडीओ भड़क गए।

उन्होंने साफ सफाई को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि कार्यालय में नियमित रूप से साफ सफाई करें। ताकि संक्रमण की बीमारी से बचा जा सके। साथ ही आस पास का वातावरण भी अच्छा रह सके।

पत्रों के रखरखाव को दुरुस्त रखने के निर्देश
अभिलेखों के रख रखाव का अवलोकन किया। खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रांट रजिस्टर के सभी पार्ट पूर्ण करके अवलोकित करें। मनरेगा सेल में ग्राम पंचायत बुड्ढीखास में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य की पत्रावली को भी जांचा। जिसमें श्रमिक की उपस्थिति एवं श्रमिक के अंगूठा का निशान के साथ नाम अंकित नहीं किए गए थे। चेक लिस्ट के अनुसार, अभिलेख एवं फोटोग्राफ रखने का निर्देश दिया गया।

अमृत सरोवर का किया स्थलीय निरीक्षण
इसके बाद सीडीओ ने ग्राम पंचायत साहिजवार अमृत सरोवर परिसर में इण्टरलॉकिंग निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय सारे मजदूर भोजन करने के लिए गए थे। मौके पर सचिव एवं ग्राम रोजगार सेवक उपस्थित रहे। उनसे ही सीडीओ ने बात की। साथ ही बीडीओ को निर्देशित किया कि एक सप्ताह में कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...