सिद्धार्थनगर में सीएम योगी ने किया बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण:राहत कैम्प का दौरा किया, पीड़ितों को बांटी राशन किट; बोले-20 जिलों में बाढ़ से 2 लाख आबादी प्रभावित

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी अपने 2 घंटे के प्रोग्राम के तहत डुमरियागंज से नौगढ़ तहसील के उसका ब्लॉक पहुंचे और यहां भी बाढ़ राहत कैंप का दौरा कर राहत सामग्री पीड़ितों को दी। - Dainik Bhaskar
सीएम योगी अपने 2 घंटे के प्रोग्राम के तहत डुमरियागंज से नौगढ़ तहसील के उसका ब्लॉक पहुंचे और यहां भी बाढ़ राहत कैंप का दौरा कर राहत सामग्री पीड़ितों को दी।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सिद्धार्थनगर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उन्हें राहत सामग्री बांटी। सीएम अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह 9:50 पर सबसे पहले जिले के डुमरियागंज तहसील पर पहुंचे। वहां पर बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी परेशानियों को पूछा। साथ ही जिम्मेदारों को बाढ़ राहत में तेजी लाने का निर्देश दिया।

सीएम योगी अपने 2 घंटे के प्रोग्राम के तहत डुमरियागंज से नौगढ़ तहसील के उसका ब्लॉक पहुंचे और यहां भी बाढ़ राहत कैंप का दौरा कर राहत सामग्री पीड़ितों को दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 20 जिले बाढ़ से प्रभावित है। उसमें सिद्धार्थनगर भी है। इन 20 जिलों में दो लाख की आबादी बाढ़ से पीड़ित हैं। उनके लिए राहत सामग्री की समीक्षा करने मैं यहां आया हूं।

नेपाल की वजह से आई बाढ़

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारी बारिश और नेपाल के पानी के कारण यहां यह समस्या उत्पन्न हुई है। हर प्रभावित को सभी सुविधा मिले इसके लिए एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम में युद्ध स्तर पर लगाई गई है। पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री भी उपलब्ध करा दी गई है। बाढ़ में जिन लोगों के मकान ध्वस्त हुए है। उन्हें तत्काल 95 हज़ार रुपये का मुआवजा प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा हैं। साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत भी पीड़ितों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

सीएम ने कहा कि बाढ़ की आपदा में जिन लोगों की मृत्यु हो गई है उनको भी 04 लाख तत्काल प्रशासन द्वारा दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि हर जिले में सांप काटने के एंटी वेनम इंजेक्शन के साथ बाढ़ के बाद फैली बीमारियों के इलाज के लिए दवाएं पर्याप्त मात्रा में हर जनपद में उपलब्ध है। सीएम ने कहा कि सिद्धार्थ नगर के 400 गांव में बाढ़ के प्रभाव से किसानों की जो फसल खराब हुई है उसका भी सर्वे कराया जा रहा है और उनको भी उचित मुआवजा जल्द से जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा।

सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त किया कि प्रशासन उनके साथ उनकी हर परेशानी में खड़ा है किसी भी पीड़ित को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ इस मौके पर बाढ़ प्रभावित लोगों के बच्चों को दुलार भी किया।

खबरें और भी हैं...