सिद्धार्थनगर में गांधी जयंती को लेकर डीएम ने की बैठक:आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयार की गई रूप रेखा, बैठक में बनी रणनीति

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में 2 अक्टूबर को गांधी जयन्ती को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने को लेकर कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। जिसको लेकर डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम संजीव रंजन ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। बताया कि 2 अक्टूबर गांधी जयन्ती समारोह को सादगी एवं सम्मानपूर्वक आयोजित किया जायेगा।

1 अक्टूबर को सभी सरकारी भवनों, चौराहों पर लगे मूर्तियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी के स्तम्भों की साफ-सफाई कराये जाने का निर्देश दिया गया। 28 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाकर नगर पालिका/नगर पंचायत/ग्राम पंचायत में सफाई कराया जाये।

राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा
डीएम ने बताया कि 2 अक्टूबर को सुबह 9 बजे सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। कार्यालयों, विद्यालयों तथा अन्य संस्थानों के हाल में विभागाध्यक्ष द्वारा महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया जायेगा।उनके जीवन से सम्बन्धित जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के सम्बन्ध में जानकारी दी जायेगी।

समस्त उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी एंव समस्त जिला स्तरीय अधिकारी गण अपने-अपने कार्यालयों के साफ-सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करायेंगे। क्रीड़ा स्टेडियम में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम के उत्तरदायी अधिकारी क्षेत्राधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला खेल अधिकारी होगें। जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

डीएम ने तमाम अधिकारियों के साथ की बैठक।
डीएम ने तमाम अधिकारियों के साथ की बैठक।

रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा ​​​​​​​
डीएम ने बताया कि सुबह 10 बजे मरीजों में फल वितरण होगा। साथ ही साथ जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा। 11 बजे नगरपालिका/नगर पंचायत की मलिन बस्तियों की सफाई व्यवस्था अधि0अधिकारी नगरपालिका/नगर पंचायत द्वारा करायी जायेगी।

इस सफाई व्यवस्था की निगरानी करने के लिए सम्बन्धित उपजिलाधिकारी सुनिश्चित करेंगे। डीएम ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि विगत वर्षों की भॅाति इस वर्ष भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के समारोह को पूरे मनोयोग के साथ मनाया जायेगा।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त सीडीओ जयेन्द्र कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी, डी0एफ0ओ0 चन्देश्वर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 विनोद कुमार अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाशंकर, डीसी मनरेगा संजय शर्मा तथा अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...