'त्योहारों पर अस्त्र-शस्त्रों के प्रयोग पर रहेगी पाबंदी':सिद्धार्थनगर में डीएम ने की पीस कमेटी की बैठक, बोले- दुरुस्त करें सभी व्यवस्थाएं

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। - Dainik Bhaskar
सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई।

सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। नवरात्र/दुर्गा पूजा, दशहरा/ विजयदशमी/ ईद मीलादुन्नवी (बारावफात) का त्योहार सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक हुई। एसपी अमित कुमार आनन्द, सीडीओ जयेन्द्र कुमार भी उपस्थिति रहे।

अम्बेडकर सभागार में हुई बैठक में डीएम संजीव रंजन ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों से आए हिन्दू-मुस्लिम समुदाय के सम्भ्रान्त नागरिकों से अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। हिन्दू मुस्लिम समुदाय के संभ्रांत नागरिकों द्वारा डीएम को अवगत कराया कि कोई समस्या नहीं है हम सभी मिलकर सभी त्योहार मनाएंगे

सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई।
सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई।

लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी
डीएम संजीव रंजन ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों से आये थानाध्यक्षों से नवरात्रि/ दुर्गा पूजा, दशहरा/विजयदशमी के त्योहार के संबध में की गई तैयारियों की क्रमवार जानकारी प्राप्त की गई। डीएम ने उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों/क्षेत्राधिकारियों/समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सभी त्योहार शान्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण करा लें। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए।

मानक के अनुसार ही बजाएं संगीत
डीएम ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि शहरी/क्षेत्रों की साफ-सफाई/पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कहा कि कोई नई परम्परा प्रारम्भ न होने दी जाए। मानक के अनुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रो का प्रयोग करें। अराजकतत्वों के प्रति निषेधात्मक कार्रवाई की जाए। डीएम ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करते समय वीडियोग्राफी/फोटाग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

चिह्नित स्थानों पर ही होगा मूर्ति विसर्जन
मूर्ति विसर्जन नदियों में नहीं किया जायेगा चिन्हित स्थल पर ही मूर्ति विसर्जन करें। जनपद में जिन स्थलों पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जित किया जाना है वहां पर निरीक्षण कर लें। डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत को विद्युत के ढीले तारों को ठीक कराने का निर्देश दिया। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि मूर्ति विसर्जन में किसी भी अस्त्र-शस्त्र का प्रयोग नही किया जायेगा।

पुरानी परंपरा से ही मनाएं त्योहार
वहीं एसपी अमित कुमार आनन्द ने बैठक में उपस्थित समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि नवरात्रि/ दशहरा/विजयदशमी को पुरानी परम्परा के अनुसार ही मनाएं, कोई नई परम्परा प्रारम्भ न की जाए। एसपी ने बैठक में उपस्थित थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजकों से मिलकर दुर्गा पूजा पाण्डाल में जो भी कमियां मिलें उन्हें सही करा लें।

खबरें और भी हैं...