डीएम ने अधिशासी अभियंता नलकूप कार्यालय का किया निरीक्षण:नलकूप संचालित न होने पर जताई नाराजगी, कहा- जल्द ठीक कराकर कराएं संचालित

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर के डीएम संजीव रंजन ने मंगलवार को अधिशासी अभियंता नलकूप कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अवकाश पंजिका, उपस्थिति पंजिका, सेवा पुस्तिका, जीपीएफ पासबुक और अन्य अभिलेखों को चेक किया। डीएम ने कार्यरत कर्मचारियों और उनके भुगतान के बारे में जानकारी ली।

डीएम ने खराब नलकूप और पाइप लाइन के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही खराब नलकूपों के बनने में देरी का कारण पूछा अधिशासी अभियंता नलकूप लक्ष्मण सिंह ने बताया कि जो नलकूप लो वोल्टेज के कारण बंद थे, वहां पर नया ट्रांसफार्मर लगवाकर संचालित कराया जा रहा है और जो नए नलकूप लगाए गए हैं, उसमें पाइपलाइन डलवाई गई है। जनपद के सभी नलकूप संचालित न हाेने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

डीएम संजीव रंजन ने अधिशासी अभियंता नलकूप कार्यालय का किया निरीक्षण।
डीएम संजीव रंजन ने अधिशासी अभियंता नलकूप कार्यालय का किया निरीक्षण।

नलकूपों के बंद होने की शिकायतें
डीएम संजीव रंजन ने बताया कि नलकूपों के खराब और बंद होने की काफी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। जो भी नलकूप बन्द हैं उनको जल्द से जल्द ठीक कराकर संचालित करायें। नलकूपों पर जेई, एई एवं पंप ऑपरेटर का नाम व मोबाइल नंबर अंकित कराया जाए। गांव में नलकूप चालक समिति का गठन किया जाए। जिससे नलकूपों का संचालन होता रहे। आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जाए।

ये लोग रहे उपस्थित
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता नलकूप लक्ष्मण सिंह, सहायक अभियंता नरेंद्र श्रीवास्तव, स्रष्टेश्वर नाथ, प्रशांत व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...