डीएम ने जल जीवन मिशन की समीक्षा की:कहा- प्रधान ग्राम पंचायत में स्वच्छता समिति का गठन करे और उसका बैंक खाता खुलवाएं

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में डीएम संजीव रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। डीएम ने ग्राम प्रधानों से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि ग्राम पंचायतों में हर घर जल योजना का कार्य चल रहा है। अधिशासी अभियन्ता जल निगम राजेन्द्र सिंह ने बताया कि जनपद में दो संस्था मेधा और एससीएल द्वारा कार्य किया जा रहा है।

डीएम ने प्रधानों को ग्राम पंचायत में स्वच्छता समिति का गठन कर उसका बैंक खाता खुलवाने, ग्राम स्तर से 5 महिला एवं पंप आपरेटर, पंलबर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, राजगीर, मोटर मैकेनिक की सूची तैयार कराने को कहा।

सिद्धार्थनगर में डीएम ने जल जीवन मिशन की समीक्षा की।
सिद्धार्थनगर में डीएम ने जल जीवन मिशन की समीक्षा की।

ग्राम वासियों को 50 रुपये देना होगा शुल्क
अधिशासी अभियन्ता जल निगम ने बताया कि ग्राम वासियों को कनेक्शन के उपरान्त जल शुल्क प्रतिमाह 50 रुपया देना होगा। डीएम ने प्रोजेक्टर मैनेजर को कार्य की लागत, सम्पूर्ण विवरण का कार्यस्थल पर बोर्ड लगवाने का निर्देश दिया। डीएम ने कार्यदायी संस्था को पाइप डालने के लिए की गयी खुदाई को सही कराने का निर्देश दिया।

ये रहे उपस्थित
इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, अधिशासी अभियन्ता जल निगम राजेन्द्र सिंह, अन्य संबधित अधिकारी एवं जिले के सभी ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...