सिद्धार्थनगर में 75 तालाब बनेंगे अमृत सरोवर:डीएम बोले- 15 अगस्त तक पूरा हो जाएगा काम

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्तवाकांक्षी योजना अमृत सरोवर के तहत सिद्धार्थनगर के 75 तालाबों का सुंदरीकरण किया जाएगा। इसको लेकर शासन ने 15 अगस्त तक का समय दिया है। तय समय सीमा में यह काम पूरा हो जाए इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी से संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

नौगढ़ ब्लॉक के कंदवा में मौजूद तालाब का सुंदरीकरण भी अमृत सरोवर योजना के तहत किया जा रहा है। मनरेगा के माध्यम से इस तालाब की खुदाई बारिश होने से पूर्व पूरी कर लेने की भरपूर कोशिश हो रही है। जिले में बन रहे 75 अमृतसरोवरों के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप तालाबों के सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी 75 तालाबों में काम चल रहा है।

नौगढ़ ब्लॉक के कंदवा में मौजूद तालाब के सुंदरीकरण के काम का डीए ने किया निरीक्षण।
नौगढ़ ब्लॉक के कंदवा में मौजूद तालाब के सुंदरीकरण के काम का डीए ने किया निरीक्षण।

अधिकारियों को काम में तेजी लाने के दिए गए हैं निर्देश
डीएम संजीव रंजन ने बताया कि अधिकारियों को अमृत सरोवर योजना के काम मे तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। तालाबों में काम बहुत तेजी से हो रहा है। उन्हें उम्मीद है कि 15 अगस्त से पहले निर्धारित समय में इन तालाबों पर कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा जिले में और भी कई तालाबों का सुंदरीकरण किया जाना है।

खबरें और भी हैं...