सिद्धार्थनगर में अमरगढ़ महोत्सव की तैयारी में जुटे जिम्मेदार:पूर्व विधायके बोले- विश्व पटल पर सम्मान दिलाने तक जारी रहेगा संघर्ष

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में अमरगढ़ महोत्सव की तैयारी में जिम्मेदार जुट गए हैं। - Dainik Bhaskar
सिद्धार्थनगर में अमरगढ़ महोत्सव की तैयारी में जिम्मेदार जुट गए हैं।

सिद्धार्थनगर में गुरुवार को पूर्व विधायक राघवेन्द्र सिंह ने डाक बंगले में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। अमरगढ़ शहीद स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर आगामी 26 नवम्बर 2022 को लगने वाले 3 दिवसीय मेले अमरगढ़ महोत्सव 2022 एक महोत्सव शहीदों के नाम की तैयारी हेतु समीक्षा किया।

राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि डुमरियागंज का अमरगढ़ शहीद स्थल सिद्धार्थनगर ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश का सबसे बड़ा क्रांति स्थल है, जो हम सबके लिए बहुत सौभाग्य का विषय है। कैलिफोर्निया से मंगाए गाइजेटियर के आंकड़ो के अनुसार हजारों, सैकड़ों अज्ञात अमर क्रांतिकारी वीर शहीदों, जिनको 26 नवम्बर 1858 को अंग्रेजों द्वारा मार दिया गया था।

डुमरियागंज में होगा आगमन
उनको सम्मान और श्रद्धांजलि देने के क्रम में पिछले साल अमरगढ़ महोत्सव 2021 का भव्य आयोजन किया गया था। उसी क्रम में इस बार महोत्सव को और भव्यता प्रदान करने की तैयारी में जिम्मेदार अभी से लग जाएं। इस बार भी देश विदेश में प्रख्यात कलाकारों का आगमन डुमरियागंज में होगा, जिनके नाम की सूचना जल्द ही प्रेसवार्ता कर दी जाएगी। जो भी लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा बन रहें उन सभी के लिये बहुत सौभाग्य की बात है।

बाहर से आए कलाकार करेंगे कार्यक्रम
तीन दिवासीय कार्यक्रम में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में डुमरियागंज और सिद्धार्थनगर की भूमिका, महिलाओं की भूमिका, किसानों की भूमिका पर गोष्ठी, बच्चों का संस्कृतिक कार्यक्रम और स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति तथा बाहर से आये हुये कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम किये जायेंगे। कार्यक्रम की सफलता हेतु प्रमुख लोगों का दायित्व निर्धारित किया गया है। उन्होंने सभी से स्थानीय शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर सम्मलित होने का निवेदन किया।

यह लोग रहे मौजूद
उन्होंने यह भी बताया कि जब तक वह स्थानीय शहीदों को विश्व पटल पर सम्मान न दिला दें तब तक रुकने वाले नही है संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान उपजिलाधिकारी कुणाल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी राणा महेन्द्र प्रताप सिंह, अधिशासी अधिकारी अजय पाण्डेय, तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी अमित सिंह, सदर लेखपाल रमेश श्रीवास्तव, समाजसेवी रमेश श्रीवास्तव, नामित सभासद राजीव अग्रहरि, लवकुश ओझा सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...