1-31 जुलाई तक चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान:सिद्धार्थनगर में अधिकारियों ने ग्राम प्रधानों के साथ की बैठक, ‌‌‌‌BDO बोले- जागरूकता अभियान में करें सहयोग

सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की सफलता को लेकर भनवापुर ब्लॉक सभागार में अधिकारियों ने ग्राम प्रधानों की बैठक की गई। मीटिंग के दौरान सीएचसी सिरसिया के अधीक्षक डॉ. शैलेन्द्र मणि ओझा ने उपस्थित ग्राम प्रधानों को बताया कि सरकार के निर्देशानुसार संचारी रोग नियंत्रण माह एवं दस्तक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें आप लोग गांव के साफ सफाई में झाड़ियों, नालियों की सफाई के साथ नालियों के गंदे पानी में एंटी लारवा दवा का छिड़काव करवाएं। यह अभियान 1 से 31 जुलाई तक चलेगा।

सिद्धार्थनगर में चलेगा दस्तक।
सिद्धार्थनगर में चलेगा दस्तक।

डॉ. शैलेन्द्र मणि ओझा ने कहा, "गांव में शुद्ध पेयजल उपयोग के लिए लोगों को जागरूक करें। मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत गांव में होने वाले नियमित टीकाकरण में जीरो से दो वर्ष के सभी छूटे बच्चों का टीकाकरण करवाने में सभी ग्राम प्रधान सहयोग करें। गांव पंचायत का अगर कोई परिवार टीकाकरण के लिए मना करता है।"

बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा।
बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा।

टीकाकरण से कोई वंचित रह गया है तो इसकी सूचना तत्काल संबंधित आशा के माध्यम से अस्पताल के जिम्मेदार को सूचित करें। खंड विकास अधिकारी धनंजय सिंह ने कहा, "सभी ग्राम प्रधान लोगों के स्वास्थ्य के सुरक्षा को देखते हुए। ग्राम पंचायतों में साफ सफाई शुद्ध पेयजल आपूर्ति के साथ ही स्वस्थ्य विभाग के द्वारा चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान में सहयोग करें। "

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान बीएमसी दिलीप मिश्रा राजीव त्रिपाठी,एडीओ पंचायत लाले, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष लालजी शुक्ला, कांशीराम, खान नसीबुल्लाह, मनोज कुमार, हरिश्याम मौर्या, बृजनंदन शुक्ला, यशोदानन्द पांण्डेय, पवन गुप्ता, डा कमलेश मिश्र आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...