सिद्धार्थनगर में भव्य देवी जागरण कार्यक्रम को लेकर बैठक:नवरत्न सम्मान व कार्यक्रम की बनी रूपरेखा, तय की गई रणनीति; दी गई जिम्मेदारियां

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने अपने आवास पर धर्मरक्षा मंच के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। आगामी 17 अक्टूबर को गालापुर स्थित महाकाली देवी स्थान पर नवरत्न सम्मान समारोह होगा। भव्य देवी जागरण कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु पदाधिकारियों में जिम्मेदारियां भी बांटी गई। धर्म रक्षा मंच के संरक्षक व पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गालापुर नवरत्न सम्मान दिया जाना है। पिछली बार यह सम्मान सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले लोगों को दिया गया था, जबकि इस बार यह सम्मान जनपद सिद्धार्थनगर के नौ ऐसे अभ्यर्थियों को दिया जायेगा जो यूपीएससी की परीक्षा में सफल हुए हो। या अन्य किसी परीक्षा में जिला टॉप किया हो।

अभ्यर्थियों का चयन कर सम्मानित किया जाएगा
इसके लिए चयन कमेटी का गठन किया गया है। गठित कमेटी के निर्णय के बाद लोकसभा डुमरियागंज के पांचों विधान सभाओं से अभ्यर्थियों का चयन कर सम्मानित किया जाएगा। चूंकि कार्यक्रम भव्य होगा। इसलिए सभी पदाधिकारी अभी से इसकी तैयारी में जुट जाएं। जिनको जो जिम्मेदारी दी गई है। उसका निर्वाहन वह निष्ठा पूर्वक करेंगे। जिससे कार्यक्रम एक बार फिर ऐतिहासिक हो सके।

पिछले 10 वर्षों से यह कार्यक्रम चल रहा
राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया की धर्म रक्षा मंच के तत्वाधान में पिछले 10 वर्षों से यह कार्यक्रम चल रहा है। बीच में एक साल कोरोना के कारण यह कार्यक्रम नहीं हो पाया था। हर वर्ष विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए 9 लोगों को नवरत्न सम्मान से सम्मानित किया जाता है। उनको अंगवस्त्र, मोमेंटो और मां पाटेश्वरी के यहां से आया हुआ चुनरी भेंट किया जाता है।

देवी जागरण और दिव्य झांकी कार्यक्रम होगा ​​​​​​​
हर साल भारी संख्या में श्रद्धालु इस कार्यक्रम का आनंद उठाते हैं। आयोजित प्रसाद वितरण कार्यक्रम में प्रसाद ग्रहण करते हैं। पिछले साल जागरण के कार्यक्रम में भोजपुरी गायक रितेश पाण्डेय आए। इस बार 11वें वर्ष प्रसिद्ध गायक अमित अंजन का आगमन हो रहा हैं। जो अपनी पूरी टीम के साथ भव्य देवी जागरण और दिव्य झांकी कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

खबरें और भी हैं...