सिद्धार्थनगर...बच्चों की ड्रेस के लिए योगी सरकार देगी पैसे:अभिभावकों के खाते में आएंगे पैसे, लोगों ने कहा- अब बच्चों को अच्छे कपड़े मिल पाएंगे

सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
योगी सरकार बच्चों की ड्रेस के लिए देगी रुपए। - Dainik Bhaskar
योगी सरकार बच्चों की ड्रेस के लिए देगी रुपए।

प्रदेश सरकार परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के खाते में स्कूल ड्रेस के लिए पैसे डालेगी। जिसको लेकर सिद्धार्थनगर में खुशी का माहौल है। सिद्धार्थनगर के जिला मुख्यालय के प्रथमिक विद्यालय में कृष्णा नगर मोहल्ले के राम प्रसाद के परिवार के 6 बच्चे पढ़ते हैं।

उनका कहना है कि पहले हमें जो ड्रेस मिलता था वो खराब होता था। जूते भी अलग-अलग पैर के मिलते थे। लेकिन अब खाते में पैसे आने से वह अपने बच्चों को अच्छे जूते और ड्रेस दिलवाएंगे।

अभिभावकों में छाई खुशी

स्थानीय शिला देवी ने बताया कि उनके दो बच्चे इसी प्राथमिक विद्यालय कृष्णा नगर में पढ़ते हैं। उनका कहना है कि सरकार के इस कदम से वो काफी खुश हैं। पहले जो स्कूल से ड्रेस, जूता-मोजा और बैग मिलता था वो खराब होता था। कई बार हमे जो ड्रेस मिलते थे, उसका कपड़ा काफी खराब होता था। अब हम अपनी मन पसंद का ड्रेस खरीद सकेंगे।

मामले में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने काफी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह अभिभावकों के लिए योगी सरकार का लाभदायक कदम है। इससे अभिभावक अपने बच्चों लिए खुद ही खरीदारी कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...