डुमरियागंज में दिव्यांगों को बांटे गए उपकरण:सांसद बोले- सरकार दिव्यांगों को हर क्षेत्र में दे रही प्राथमिकता, खादी अपनाने की अपील

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में सांसद जगदंबिका पाल ने दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए। - Dainik Bhaskar
सिद्धार्थनगर में सांसद जगदंबिका पाल ने दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए।

सिद्धार्थनगर में 2 अक्टूबर गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई। सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में डुमरियागंज ब्लाक परिसर में दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में सांसद जगदंबिका पाल ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री के सिद्धांतों को मूल जीवन में अमल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि खादी वस्त्र नहीं विचार है। खादी को एक जन आंदोलन बनाएं। सच्ची श्रद्धांजलि बापू को वही होगी जब हम खादी के लिए लोगों को जागरूक करें। ज्यादा से ज्यादा खादी खरीदें और खादी पहनें।

सिद्धार्थनगर में सांसद जगदंबिका पाल ने दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए।
सिद्धार्थनगर में सांसद जगदंबिका पाल ने दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए।

खादी का अधिक करें प्रयोग
यह न केवल खादी को बढ़ावा देगा बल्कि भारत को आत्मनिर्भर भी करेगा। लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए सांसद ने कहा जहां तक जय जवान जय किसान की बात करते थे। आज पहले प्रधानमंत्री है जो उन किसानों के लिए स्वालंबी होने के लिए आत्मनिर्भर होने लिए प्रति परिवार छह-छह हजार रुपए उन किसानों को खाद, बीज आदि के लिए दिया है। आज दिव्यांग शिक्षा, नौकरी और खेलकूद में आगे बढ़कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आज दिव्यांगजन समाज के अभिन्न अंग हैं। प्रत्येक नागरिक को दिव्यांगों का सम्मान करना चाहिए।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर बीडीओ अमित कुमार, सुनील पाठक, उमाशंकर श्रीवास्तव, सूर्यप्रकाश श्रीवास्तव, राम आशीष पाठक, दया शंकर, पिंटू बाबा, राकेश पांडेय, सांसद संयोजक कसीम रिजवी, कमलेश चौरसिया, मोनी पांडे सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उपकरण पाकर चमके चेहरे
सांसद जगदंबिका पाल द्वारा कार्यक्रम के उपरांत दिव्यांगो को उपकरण वितरण किया गया। जिसमे 45 ट्राई साइकिल, 10 व्हील चेयर, 10 कान की मशीन, 11 स्मार्ट केन सहित कुल 76 उपकरण वितरित किया गया। उपकरण पाकर दिव्यांगों के चेहरे पर खुशी दिखी।

खबरें और भी हैं...