सिद्धार्थनगर में नवविवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला:एक साल पहले हुई थी शादी, भाई का आरोप-सोने की चेन नहीं दी तो बहन को पीटते थे-ससुराल वालों ने ही मारकर लटका दिया

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक रीमा की शादी एक साल पहले सुभाष यादव से हुई थी। - Dainik Bhaskar
मृतक रीमा की शादी एक साल पहले सुभाष यादव से हुई थी।

सिद्धार्थनगर में एक नवविवाहिता का शव उसके कमरे में पंखे से लटकता मिला है। देर रात जब परिजनों को पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी है। मृतका का भाई भी मौके पर पहुंचा। उसने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। मृतका की ससुराल सदर थाना क्षेत्र के झंडेनगर गांव का है जबकि उसका मायका जोगिया कोतवाली के मुडिला गांव में है।

एक साल पहले ही हुई थी शादी

बहन की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे बड़े भाई परमात्मा यादव का रो रोकर बुरा हाल है। उसने बताया कि मेरी बहन रीमा की शादी एक साल पहले सुभाष यादव से की थी। मैंने अपनी हैसियत अनुसार खूब दान दहेज दिया। साथ ही दुल्हे की तरफ से एक सोने की चेन की मांग आई तो मैंने कहा कुछ दिनों में वह भी दे दूंगा।

सोने की चेन के लिए मारते पीटते थे

परमात्मा ने बताया कि शादी के लिए कर्ज वगैरह ले रखा था। उन सब को चुकाने में वक्त बीतता रहा और मैं दुल्हे को चेन नहीं दे सका। इसी बात को लेकर सुभाष और उसकी मां उसे आये दिन मारते पीटते थे। कई बार मैंने और लोगों ने समझाने की कोशिश की लेकिन उन्हें समझ नहीं आया। आखिरकार मेरी बहन को एक सोने की चेन के लिए उन्होंने मार डाला। मृतका के भाई ने कहा कि उसकी बहन आत्महत्या नहीं कर सकती बल्कि उसकी हत्या की गई है।

दोषियों पर होगी कार्यवाई

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि घटना की सूचना पर तत्काल मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई थी। शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके पर फॉरेंसिक टीम भी भेज दी गई है। मौके की गहनता से छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी उन्हें तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर हर बिंदुओं से जांच कर आवश्यकता अनुसार दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...