डीएम ने पोषण वाटिका बनाने का दिया निर्देश:10 दिन के अंदर शेष शौचालय बनवाने का जिला पंचायती राज अधिकारी को दिया आदेश

सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर जिले में डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में पोषण मिशन की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम संजीव रंजन द्वारा विगत माह की बैठक की अनुपालन आख्या की समीक्षा की गयी।

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शौचालय निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गई। डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श को अगले 10 दिन के अन्दर शेष शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों के भवन निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गयी। डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी शुभांगी कुलकर्णी को जिला पोषण समिति, विकास खण्ड स्तरीय पोषण समिति तथा सेक्टर स्तरीय बैठक कराने हेतु कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

बैठक में मौजूद अधिकारी।
बैठक में मौजूद अधिकारी।

डीएम ने पोषण वाटिका विकसित करने का दिया निर्देश

डीएम ने समस्त सीडीपीओ को निर्देश दिया कि कुपोषित बच्चो को चिन्हित कर पोषित बच्चो की श्रेणी में आने हेतु निर्देश दिया गया। डीएम ने निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा आशा को निर्देश दिया कि एनीमिया ग्रसित बालिकाओं को चिन्हित कर उन्हें पोषाहार/दवा उपलब्ध कराये। डीएम ने सीडीओ को जनपद में पोषण वाटिका विकसित करने का निर्देश दिया।

बैठक में मंथन करते हुए अधिकारी।
बैठक में मंथन करते हुए अधिकारी।

ये रहे उपस्थित

इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अनिल कुमार चौधरी,डी0सी0 एनआरएलएम योगेन्द्र लाल भारती, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार मिश्र, जिला कार्यक्रम अधिकारी शुभांगी कुलकर्णी, समस्त सीडीपीओ व अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...