सिद्धार्थनगर में प्री-मानसून की बारिश में ही भरा पानी:लोगों को आवागमन में हुई परेशानी, जल निकासी की नहीं है पर्याप्त व्यवस्था

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्री-मानसून की बारिश ने ही जिले की नवसृजित नगर पंचायत बढनीचाफ़ा के जलनिकासी व्यवस्था की कलई खोल दी है। हल्की बारिश के कारण विभिन्न वार्डों में जलजमाव के हालात हैं। मोहल्लों में जाने वाले मार्ग पर बारिश का पानी बह रहा है जिसके चलते दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारों को भारी असुविधा झेलनी पड़ रही है। लोग नगर पंचायत प्रशासन से समस्या निदान की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी मांग अनुसनी है।

वर्ष 2019 में बाजार को नगर पंचायत का दर्जा मिला, लेकिन विकास कार्य यहां सिर्फ नाममात्र के हुए हैं। नगर पंचायत के कुछ हिस्सों की जर्जर सड़क के स्थान पर आरसीसी रोड का निर्माण कराया गया है, लेकिन इससे पहले नाली का निर्माण कराने की जरूरत नहीं समझी गई। पूरे नगर पंचायत में जलनिकासी के लिए नाली न होने के कारण बनी सड़क बांध का काम कर रही है और बारिश का पानी मोहल्लों में ही भर रहा है।

गली में भरा नाली का पानी।
गली में भरा नाली का पानी।

राजू गुप्ता, शैलेंद्र गुप्ता, कपिल गुप्ता, भानू गुप्ता, ऋषभ श्रीवास्तव, रफीउद्दीन आदि लोगों का कहना है कि पिछले दो वर्ष से नाली निर्माण के लिए लगातार मांग की जा रही है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। हल्की बारिश में जब यह स्थिति है तो मानसूनी सीजन में दुकानों में पानी भर जाएगा और आवागमन में लोगों को भारी असुविधा झेलनी पड़ेगी। ईओ शिवकुमार ने कहा कि नाली निर्माण के लिए बजट की डिमांड की गई है। धन मिलने पर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...