सिद्धार्थनगर में शिक्षकों का सम्मान:शिक्षक दिवस पर 150 शिक्षकों को सम्मानित किया गया, शिक्षण शुरू करने कमिश्नर ने बधाई दी

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करौंदा मसिना स्थित सिद्धार्थ शिक्षण संस्थान में आयोजित हुआ कार्यक्रम। - Dainik Bhaskar
करौंदा मसिना स्थित सिद्धार्थ शिक्षण संस्थान में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

सिद्धार्थनगर में रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर करौंदा मसिना स्थित सिद्धार्थ शिक्षण संस्थान के आडोटोरियम हाल में जिले भर के प्राथमिक, माध्यमिक स्कूलों में बेहतर सेवा देने वाले शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बस्ती मंडल के कमिश्नर गोविन्द राजू एनएस, जिलाधिकारी दीपक मीणा, कपिलवस्तु विधायक श्यामधनी राही और सीडीओ पुलकित गर्ग समेत शिक्षा विभाग अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में लगभग एक सौ पचास शिक्षकों को कमिश्नर द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे बस्ती मंडल के कमिश्नर गोविन्द राजू एन एस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार हर वर्ष 5 सितंबर के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं और शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों एवं माध्यमिक शिक्षा के 75 शिक्षकों को सम्मानित किया गया है। कोविड महामारी के दौरान शिक्षा में बेहतर सेवा देने वाले शिक्षकों एवं स्कूलों के खुल जाने पर शिक्षण शुरू करने वाले शिक्षकों को बधाई भी दी।

वहीं सम्मानित होने वाले किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेखुई में प्रधनाध्यापक अनिरुद्ध कुमार पाण्डेय ने बताया कि उन्हें कोविड में बेहतर सेवा, ऑनलाइन शिक्षा, स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने, बेहतर शिक्षा, अनुशासन के उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है और वह इसको लेकर बहुत ख़ुशी महसूस हुई है।

खबरें और भी हैं...