सिद्धार्थनगर में डीएम ने देखी विकास कार्यों की रिपोर्ट:बोले- एनीमिया ग्रसित बालिकाओं को करें चिह्नित, आयरन की गोली कराएं उपलब्ध

सिद्धार्थनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम संजीव रंजन की अध्यक्षता एवं सीडीओ जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में जिला स्तरीय पोषण समिति बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम संजीव रंजन द्वारा विगत माह के बैठक की अनुपालन आख्या की समीक्षा की गयी।

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण हो गया है। शेष आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बाला पेंन्टिंग कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों के भवन निर्माण के प्रगति की समीक्षा की। डीएम ने सीडीपीओ को सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करने करने का निर्देश दिया। डीएम ने समस्त सीडीपीओ/सुपरवाइजर को निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों का वजन कराएं। गर्भवती महिलाओं को समय से पोषाहार उपलब्ध करायें। डीएम ने निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा आशा एनीमिया ग्रसित बालिकाओं को चिह्नित कर आयरन की गोली उपलब्ध कराएं।

बैठक में शामिल लोग

बैठक में डीसीएनआरएलएम योगेन्द्र लाल भारती, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी शुभांगी कुलकर्णी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सच्चिदानन्द सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार मिश्रा, समस्त सीडीपीओ व अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...