सिद्धार्थनगर पहुंचे बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री:शिक्षकों को लेकर दिया बयान, कहा कि 1 लाख 25 हजार सहायक अध्यापकों के चयन के बाद अब स्कूलों में शिक्षकों की कमी नहीं

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने शिक्षकों को लेकर दिया बयान। - Dainik Bhaskar
बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने शिक्षकों को लेकर दिया बयान।

सिद्धार्थनगर में यूपी के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों के अंतर्जनपदीय व म्युचुअल स्थानांतरण को लेकर गुरूवार को बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शिक्षक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए बीते 5 वर्षो से अधिक समय से परेशान हैं।

स्थानांतरण की प्रक्रिया के लिए विभाग कर रहा तैयारी

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री गुरूवार को सिद्धार्थनगर जिले के लोहिया कला भवन में आयोजित गुरुवंदन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में एक लाख 25 हजार सहायक अध्यापकों के चयन के बाद अब शिक्षकों की स्कूलों में कमी नहीं रही है। आगामी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में जनपदों से स्थानांतरण किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिले के अंदर के ब्लॉकों में स्थानांतरण की प्रक्रिया के लिए विभाग तैयारी में जुट गया है। इस के साथ ही अब शिक्षकों के म्युचुअल स्थानांतरण की प्रक्रिया को वर्ष पर्यन्त करने की योजना बनाई जा रही है। जिससे कि शिक्षकों को इसका लाभ मिल सके।

खबरें और भी हैं...