महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं:सिद्धार्थनगर में महिलाओं को किया गया जागरूक, बताए गए उनके अधिकार

सिद्धार्थनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर जिले में इन दिनों महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के सुरक्षा एवं जागरूकता को लेकर महिलाओं को प्रेरित किया जा रहा है। पुलिस ने गांव गांव जाकर मिशन शक्ति के तहत महिलाओं, युवतियों को आत्मरक्षा के लिए जागरूक करने की मुहिम चला रही है। जिले के पथरा थाना क्षेत्र के ग्राम पकरैला में पुलिस ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं। महिलाओं को इसका सदैव एहसास होना चाहिए।

महिलाओं को बताए गए उनके अधिकार
महिला सशक्तिकरण के तहत बुधवार को पथरा थाना छेत्र के ग्राम पकरैला में महिला आरक्षी शीला गौड़ व महिला आरक्षी ममता मिश्रा ने महिलाओं, बालिकाओं को जागरूक करते हुए कहा कि कहीं आते-जाते यदि रास्ते में या फिर कहीं कोई मनचला आपको परेशान करे तो घबराएं नहीं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए आप लोग खुद एक्टिव रहे टोल फ्री नंबर पर कॉल करके तत्काल पुलिस को सूचना दें।

महिलाओं को जागरूक करती पुलिस
महिलाओं को जागरूक करती पुलिस

वूमेन पावर लाइन को लेकर किया गया जागरूक
इस दौरान उपस्थित महिलाओं को वूमेन पावर हेल्पलाइन-1090, महिला हेल्प लाइन नंबर-181, पुलिस कंट्रोल नंबर-112, चाइल्ड हेल्पलाइन-1098 आदि के बारे में भी जानकारी दी गई। पुलिस ने इस दौरान बालिकाओं व ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को महिला सशक्तिकरण व सुरक्षा व आत्मनिर्भरता के लिए बनाए गए कानून के बारे में जानकारी दी और महिलाओं के सुरक्षा व आत्मनिर्भरता के लिए बनाए गए नियम-कानून के प्रति उन्हें जागरूक किया।

खबरें और भी हैं...