शोहरतगढ़ में सामने कस्टम की कारस्तानी:फर्जी कागजात और नंबर प्लेट लगा ट्रक इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पहुंचा, एसएसबी ने पकड़ा

शोहरतगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंडो-नेपाल के बढ़नी बॉर्डर पर पकड़ा गया फर्जी नंबर प्लेट लगा ट्रक। - Dainik Bhaskar
इंडो-नेपाल के बढ़नी बॉर्डर पर पकड़ा गया फर्जी नंबर प्लेट लगा ट्रक।

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर रविवार दोपहर बढ़नी कस्टम का एक नया गड़बड़झाला पकड़ में आया है। यहां हरियाणा से जिप्सम लादकर नेपाल जा रहा फर्जी नंबर प्लेट लगा ट्रक पहुंचा, जिसे बढ़नी कस्टम के अधिकारियों ने ई-वे बिल व कागज के आधार पर नेपाल जाने के लिए पास कर दिया। गड़बड़झाले का खुलासा एसएसबी चेकपोस्ट पर हुआ है, जिसके बाद ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को पुलिस हिरासत में दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सिरसा से जिप्सम लोड कर 22 चक्का ट्रक नेपाल जाने के लिए बढ़नी बॉर्डर पहुंचा था। ट्रक ड्राइवर ने माल सहित ट्रक को नेपाल ले जाने के लिए सीएचए व कस्टम अधिकारियों को इससे संबंधित कागजात पेश किया, जिसके आधार पर सीएचए व कस्टम अधिकारियों ने ट्रक को नेपाल जाने के लिए बिना फिजिकल वैरिफिकेशन किए इसकी पासिंग कर दी। इसके बाद ट्रक ड्राइवर गाड़ी लेकर एसएसबी चेक पोस्ट के तरफ पहुंचा तो एसएसबी जवानों ने उसे रोककर ट्रक व उस पर लदे सामान से संबंधित कागजात व चेकलिस्ट मांगी।

नंबर प्लेट में मिली हेर-फेर
ड्राइवर द्वारा कागजात व चेकलिस्ट दिखाए जाने पर एसएसबी चेक पोस्ट पर तैनात एक महिला जवान को गाड़ी के नंबर प्लेट पर शक हुआ, तो उसने कागज में लिखे नंबर व गाड़ी पर लगे नंबर प्लेट का मिलान किया तो दोनों में अंतर मिला। ट्रक पर जो प्लेट लगा था उस पर गाड़ी नंबर आरजे 02 जीबी 7501 लिखा हुआ था, जबकि बढ़नी कस्टम द्वारा जिस कागज़ के आधार पर नेपाल जाने के लिए पासिंग की गई थी उस पर गाड़ी नंबर आरजे 02 जीबी 7401 लिखा हुआ था।

एसएसबी चेक पोस्ट पर महिला जवान द्वारा फर्जीवाड़ा पकड़ में आने के बाद बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां भौचक हो गई। एसएसबी अधिकारियों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को देते हुए ट्रक ड्राइवर को अपने कब्जे में ले लिया। पूछताछ के दौरान ट्रक ड्राइवर की पहचान आरिफ पुत्र आस मोहम्मद ग्राम खानपुर जनपद अलवर राजस्थान के रुप में हुई। एसएसबी बढ़नी बीओपी इंचार्ज चेतराम ने विधिक कार्रवाई करते हुए ट्रक व पकड़े गए ड्राइवर को ढेबरुआ पुलिस के हवाले कर दिया।

खबरें और भी हैं...