सीतापुर में 12 नए कोरोना पॉजिटिव:संक्रमितों में एक लखनऊ रेफर, 11 होम क्वारंटाइन; 22 हुए एक्टिव केस

सीतापुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य महकमे ने जनपदवासियों से मास्क लगाने और सतर्क रहने की अपील की है। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य महकमे ने जनपदवासियों से मास्क लगाने और सतर्क रहने की अपील की है।

कोरोना की तीसरी लहर ने अब अपना रुख दिखाना शुरू कर दिया है। सीतापुर में आज एक साथ 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित आये 12 लोगों में से 1 व्यक्ति को इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया है।

जबकि शेष 11 लोगों को होम क्वारन्टाइन कर उपचार शुरू कर दिया है और कॉन्टेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल कर रही है। स्वास्थ्य महकमे ने जनपदवासियों से मास्क लगाने और सतर्क रहने की अपील की है।

1907 लोगों की रिपोर्ट आई

कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन को लेकर कोई भी सतर्क नही हैं। इसी का नातिजा है पिछले कई दिनों से कम से कम दो मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे है लेकिन आज स्वास्थ्य महकमे द्वारा जारी रिपोर्ट में कुल 12 नए लोग संक्रमित पाये गए है।

अब कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 22 पहुंच गई है। स्वास्थ्य महकमे द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक आज कुल 1907 लोगों की रिपोर्ट आयी है जिसमे कुल 12 लोग पॉजिटिव आये है जबकि 1882 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसी प्रकार आज तकरीबन 1547 से 2000 के बीच सैम्पल एकत्र कर जांच रिपोर्ट के लिए भेजी गई है।

मास्क का प्रयोग न होना बढ़ा रहा आकंड़े

गौरतलब है कि बाजारों में बढ़ती भीड़ और मास्क का प्रयोग न करना ही कोरोना के आंकड़े भयावाह सामने आ रहे है। बाजारों में बढ़ती भीड़ और लोगों की लापरवाही अब आम जनमानस के लिए मुसीबत साबित होने वाली है। स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि आज प्राप्त हुए आकड़ों के बाद जनता को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सैनेटाइजर का अवश्य प्रयोग करें।

खबरें और भी हैं...