• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sitapur
  • Instead Of Taking Action, The Police Kept The Police Station Sitting For 12 Hours, The Father Said – The Pressure Of Reconciliation Is Being Made By The Police

सीतापुर में 14 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म:पुलिस ने कार्यवाई के बजाय 12 घण्टों तक बैठाए रखा थाने,पिता बोला- पुलिस बना रही सुलह का दबाव

सीतापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में नाबालिग का अपहरण कर रेप - Dainik Bhaskar
सीतापुर में नाबालिग का अपहरण कर रेप

सीतापुर में एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर हैवानियत करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजनों ने अगली सुबह दूसरे गांव के बाहर एक ट्यूबेल कर ऊपर बने कमरें की छत से बेहोशी की हालत में बरामद किया है। परिजनों ने दो युवकों पर अपहरण कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर महज अपहरण की धाराओं में केस दर्ज किया है और पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की धाराएं तरमीम की जाएगी। ऐसे गंभीर घटनाओं के बाद भी पुलिस की यह लापरवाही अपराधियों के हौसले जरूर बुलंद करता है। लापरवाही की हद तो तब हो गयी जब तकरीबन 12 घण्टे से अधिक पीड़िता और उसके परिवार वालों को थाने में बिठाये रखा गया और आज मेडिकल के भेजा गया है।

घर के बाहर से अपहरण कर दुष्कर्म

घटना मानपुर थाना क्षेत्र की हैं। यहां की निवासिनी 14 वर्षीय किशोरी के साथ अपहरण कर दुष्कर्म की घटना सामने आयी है। मिली जानकारी के मुताबिक,बीती शनिवार की रात तकरीबन 11 बजे उसकी 14 वर्षीय बेटी घर के बाहर बाथरूम के लिए गयी थी। इसी दौरान दो युवकों ने किशोरी को दबोच लिया और उसे उठाकर पड़ोस के गांव के बाहर बने अशरफी नामक युवक के ट्यूबेल की छत ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। देर रात जब पिता की आंख खुली तो उसने ख़ोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नही लगा। पिता ने बताया कि रविवार की सुबह जब लोग बकरियां चराने गए तो छत पर बेटी को देखकर जानकारी दी तब जाकर वह बेहोशी की हालत में उसे वहां से लेकर घर पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

दो लोगों पर लगा आरोप

किशोरी ने होश में आने के बाद अपने साथ हुयी आपबीती पुलिस को बतायी जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर भिटौली निवासी अरुण कुमार और सिकटिहा निवासी सुलखे के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने काफी समय तक लीपापोती करने के बाद आज मामले में महज अपहरण का केस दर्ज किया है।

12 घण्टे तक थाने में रखा पीड़िता को

पुलिस ने मामले में पीड़िता के बयान दर्ज कर तफ्तीश आगे बढ़ाई तो लेकिन दुष्कर्म जैसी वारदातों में भी हिलाहवाली की और तकरीबन 12 घण्टे से अधिक समय तक पीड़िता और उसके परिवार को थाने में बिठाये रखा। परिजनों का आरोप है कि रविवार की सुबह से थाने में पुलिस जांच और कार्यवाई की बात कहती रहती है और सुलह का भी दबाव बनाती रही है लेकिन जब पीड़ित परिवार नही माना है तो आज सोमवार को केस दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है।

दुष्कर्म की बात नही आई सामने- पुलिस

मानपुर एसओ अरविंद कटियार का कहना है कि पीड़िता के पिता ने महज अपहरण की तहरीर दी है जिसके आधार पर केस दर्ज किया गया है और अगर पीड़िता बयान में आगे दुष्कर्म की बात कुछ लाती है तो धाराओं को तरमीम कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...