सीतापुर में समाधान दिवस में आयी 246 शिकायतें:अधिकारियों की सुस्ती से लगा फरियादियों का जमावड़ा,महज 20 शिकायतों का हुआ निस्तारण

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में सामाधान दिवस में उमड़ी फरियादियों की भीड़ - Dainik Bhaskar
सीतापुर में सामाधान दिवस में उमड़ी फरियादियों की भीड़

सीतापुर में डीएम एसपी की अध्यक्षता में में जनता शिकायतो का स्थानीय स्तर पर निवारण के लिए आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जनपद की सभी 7 तहसीलों में अधिकारियों की अध्यक्षता में सामाधान दिवस में फरियादियों ने अपनी समस्याओं को लेकर फरियाद लगायी। इस दौरान तहसीलों में कुल 246 शिकायतें आयी और इस दौरान अधिकारी महज 20 शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कर सकें। डीएम ने सभी शेष शिकायतो का एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए है।

महज 20 शिकायतो का हुआ निस्तारण

तहसील मिश्रिख में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 50 शिकायतों में से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 43 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील लहरपुर में प्राप्त 29 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील महोली में प्राप्त 37 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 39 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील सदर में प्राप्त 25 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील बिसवां में प्राप्त 23 प्रार्थना-पत्रों में से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

समाधान दिवस के दौरान मौजूद डीएम-एसपी और फारियादी
समाधान दिवस के दौरान मौजूद डीएम-एसपी और फारियादी

246 शिकायतो का अंबार

जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को स्थानीय स्तर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए तहसीलों में समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। अधिकारियों की सुस्ती और शिकायतो की अनदेखी का नतीजा यह है कि अब समाधान दिवस भी धीरे धीरे शिकायत दिवस बनता जा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण आज समाधान दिवस में देखने को मिला है। आज कुल 246 शिकायतो का अंबार लगा।