सीतापुर में दीवार गिरने से मासूम की मौत:मलबे में दबे भाई और बहन; तेज बारिश से ढही दीवार

सीतापुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में दीवार गिरने से एक मासूम की मौत,2 अन्य घायल - Dainik Bhaskar
सीतापुर में दीवार गिरने से एक मासूम की मौत,2 अन्य घायल

सीतापुर में कच्ची दीवार ढहने से एक दर्दनाक हादसा हो गया। दीवार में मलबे में दबे एक ही परिवार के एक मासूम की मौत हो गयी जबकि दो अन्य मासूम बच्चे घायल हो गए। इस हादसे में घायल मासूम बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस ने मृतक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बरसात से गीली हुयी थी कच्ची दीवार

घटना कोतवाली देहात थाना इलाके की है। यहां के निवासी सर्वेश और पुजारी के बच्चे घर के अंदर बरामदे में खेल रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौराम पुजारी के घर की कच्ची दीवार जो कि पिछले दो दिनों से हुयी बरसात में काफी गीली हो चुकी थी।

दीवार के मलबे में दबकर मासूम भाई-बहन हुए घायल
दीवार के मलबे में दबकर मासूम भाई-बहन हुए घायल

अचानक ही वह भरभराकर ढह गई और बरामदे में खेल रहे तीन बच्चे दब गए। परिजनों ने मलबे को हटाकर तीनो बच्चों को बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने 6 वर्षीय रोहन पुत्र सर्वेश को मृत घोषित कर दिया जबकि दो अन्य घायलों का इलाज जारी है।

आर्थिक सहायता के लिए भेजा अनुमोदन

घटना में घायल पुजारी के 7 वर्षीय बेटे अमन और उसकी 12 वर्षीय बहन अंकिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी है।

घटनास्थल पर पहुंचकर प्रशासनिक अमले में मौका मुआयना किया और परिवार को दैवीय आपदा राहत राशि दिलाने के लिए अनुमोदन भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...