सीतापुर में अराजकतत्वों ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा:तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस तैनात, नई प्रतिमा लगाने की तैयारी

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये फोटो हरगांव थाना क्षेत्र के रिखीपुरवा इलाके में लगी अंबेडकर प्रतिमा की है। अराजकतत्वों ने प्रतिमा का सिर अलग कर दिया है। - Dainik Bhaskar
ये फोटो हरगांव थाना क्षेत्र के रिखीपुरवा इलाके में लगी अंबेडकर प्रतिमा की है। अराजकतत्वों ने प्रतिमा का सिर अलग कर दिया है।

सीतापुर में अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। अराजकतत्वों ने प्रतिमा का सिर तोड़ दिया। इसको लेकर लोगों में नारजगी है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। नई मूर्ति स्थापित करने की तैयारी की जा रही है।

पार्क में लगी मूर्ति टूटी
हरगांव थाना क्षेत्र के रिखीपुरवा इलाके में लगी भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को अराजकतत्वों ने तोड़ दी। ग्रामीण जब दोपहर पार्क की तरफ पहुंचे तो टूटी हुई मूर्ति को देखकर वो हंगामा करने लगे। लोगों ने मामले की जानकारी हरगांव पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना किया। पुलिस अधिकारियों ने जल्द से जल्द दोषियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी।
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी।

एडिश्नल एसपी बोले- दोबारा प्रतिमा होगी स्थापित
एडिश्नल एसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि अंबेडकर प्रतिमा को फिर से स्थापित कराया जाएगा। ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मूर्ति को तोड़ने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप के तहत केस दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।