सीतापुर में बाप-बेटे के खिलाफ NSA की कार्रवाई:दिसम्बर 2021 में बेटी और उसके प्रेमी की हत्या की थी, जेल में बंद है पिता

सीतापुर2 महीने पहले

सीतापुर में पुलिस ने बेटी की हत्या करने के बाद प्रेमी की हत्या कर शव को नदी में फेंकने के मामले में पिता-पुत्र पर गंभीर धाराओं में कार्रवाई की है। पुलिस ने 1 साल बाद अपहरण और हत्या जैसे अपराध में संलिप्त पिता-पुत्र के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम N.S.A के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस का कहना है कि यह दोनों अभियुक्त अभी सीतापुर जेल में है।एनएसए 1980 के तहत यह कार्रवाई की गई है। इस घटना से समाज में भय का माहौल व्याप्त हो गया था।

दिसम्बर 2021 में हुई थी वारदात

घटना महमूदाबाद कोतवाली इलाके की है। यहां बीते साल 2021 के दिसम्बर माह में मुस्तफाबाद निवासी आरोपी फैयाज पुत्र नन्हू और बेटे जहीर आलम पुत्र फैयाज ने मिलकर अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या करने के बाद उसको फांसी के फंदे पर लटका दिया था।

उसके प्रेमी की भी हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया था। पुलिस ने घटना का 10 दिन बाद खुलासा करते हुए आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था। जेल भेजने की कार्रवाई की थी। पिता पुत्र की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल था।

NSA के तहत हुई कार्रवाई

महमूदाबाद पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ लोक व्यवस्था प्रभावित करने और समाज में भय का माहौल प्राप्त करने के चलते न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। यह दोनों अभियुक्त जमानत पर बाहर आने के लिए प्रयासरत थे। पुलिस ने इसके चलते पिता फैयाज और पुत्र जहीर के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम एनएसए के तहत कार्रवाई की थी। कड़ी कार्रवाई की न्यायालय से मांग की है।

खबरें और भी हैं...