सीतापुर में नकली सरसो के तेल का कारोबार:पुलिस ने छापेमारी में 200 पीपे किये बरामद,केमिकल मिलाकर बनाते थे तेल

सीतापुर4 महीने पहले
सीतापुर में गोदाम से बरामद हुए नकली सरसो के तेल को देखता पुलिसकर्मी

सीतापुर में पुलिस ने नकली सरसो का तेल तैयार कर उसके गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस की स्वाट टीम ने मुख़बिर की सूचना पर एक गोदाम में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में नकली सरसो का तेल सहित केमिकल के पीपे बरामद किए है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान गोदाम में तकरीबन 200 पीपे तेल से भरे बरामद किए है। पुलिस की सूचना पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने मौके से तेल के नमूने लिए है जिसे परीक्षण के लिए भेज दिया है।

200 पीपे नकली तेल बरामद

मामला लहरपुर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां पुलिस की स्वाट टीम को मुख़बिर के जरिये सूचना मिली कि यहां पर स्थित एंजेल ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में नकली सरसो के तेल बनाने का काम जोरों पर चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक,स्वाट टीम ने लोकल पुलिस के साथ जब गोदाम में छापेमारी की तो वहां का नजारा देखकर सभी दंग रह गए।

गोदाम पर खाद्य विभाग के कर्मचारियों से बातचीत करते पुलिसकर्मी
गोदाम पर खाद्य विभाग के कर्मचारियों से बातचीत करते पुलिसकर्मी

गोदाम में चारों तरफ तेल के पीपे ही दिखाई दे रहे थे। पुलिस ने खाद्य विभाग को सूचना देकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। खाद्य विभाग की टीम ने 1 पीपा केमिकल,99 पीपे आरबी ऑयल (रॉयस ऑयल) 85 पीपे शुद्ध सरसो का तेल,12 पीपे अपमिश्रित तेल सहित कुल 200 पीपे बरामद किए।

जांच रिपोर्ट पर होगी कार्यवाई

खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर बरामद तेल और केमिकल के पीपे का नमूना एकत्र पर परीक्षण के लिए भेज दिया है। स्वाट प्रभारी विक्रम सिंह का कहना है कि मुख़बिर की सूचना पर यह कार्यवाई की गयी और छापेमारी के दौरान गोदाम में कोई भी व्यक्ति नही मिला है जो इसे संचालित कर रहा हो। पुलिस का कहना है कि नमूने की परीक्षण रिपोर्ट आते ही गोदाम और कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।