सीतापुर में 22 गैंगस्टरों की लगाई गई होर्डिंग:जुआ खेलते पकड़े गए अभियुक्तों पर की गैंगस्टर की कार्रवाई, संपत्ति भी होगी जब्त

सीतापुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीतापुर में पुलिस ने अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एक नायाब तरीका अपनाया है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध 22 अंतर्जनपदीय और जनपदीय अपराधियों की होर्डिंग बनवाकर उन्हें पूरे कस्बे और मुख्यालय पर लगवा दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों में दहशत का माहौल है, क्योंकि अब आम लोग भी इन्हें बैनर में देखकर आसानी से पहचान सकते है और संदिग्ध दिखने पर पुलिस को सूचना भी दे सकते हैं। पुलिस का कहना है कि इन अपराधियों की सम्पत्ति की जब्तीकरण की भी कार्रवाई की जाएगी।

जुआ खेलते हुए पकड़े गए थे सभी अपराधी

मामला सिधौली कोतवाली क्षेत्र का है। यहां बीते कुछ महीने पूर्व एक होटल से सीतापुर, लखनऊ, हरदोई और लखीमपुर खीरी के कुछ दबंगों को पुलिस ने जुआ खेलते पकड़ा था। पुलिस ने मौके से तकरीबन 5 लाख से अधिक नकदी और ताश के पत्ते बरामद किए थे। जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते के बाद सभी 22 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस ने अब अपराधियों को सामाजिक बेइज्जत करने और आसानी से बाहर खोज निकालने के लिए पोस्टर और बैनर लगवाने शुरू कर दिए हैं।

संपत्ति भी होगी जब्त

इंस्पेक्टर सिधौली आलोक मणि त्रिपाठी का कहना है कि गैंगस्टर एक्ट में जनपद और गैर जनपद के लोग शामिल हैं। इन सभी का मुख्य सरगना मो. हारुन है। पुलिस का कहना है कि सभी की फोटो नाम और पते के साथ बैनर पर प्रिंट करवाकर खंभे में लगवा दी गई है। पुलिस का कहना है कि, इन अपराधियों की संपत्ति का भी विवरण लिया जा रहा है। जल्द ही अवैध संपत्ति के जब्तीकरण की भी कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी।