सीतापुर में लूट व हिंसा:पुराने विवाद में शो रूम पर हथियारबंद दबंगो ने बोला हमला, फायरिंग कर लूटे 3 लाख रुपये और एलसीडी

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में इलेक्ट्रॉनिक दुकान में तोड़फोड़ व फायरिंग। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में इलेक्ट्रॉनिक दुकान में तोड़फोड़ व फायरिंग।

सीतापुर में कुछ दिन पहले एक ग्राहक ने इलेक्ट्रॉनिक की दुकान से एक मिक्सी खरीदी थी। जिसके कुछ पैसे वह बकाया कर गया था। कुछ दिन बाद वह मिक्सी खराब हो गई। जब वह बनवाने आया। तो दुकानदार ने उससे पिछले पैसे देने की बात कही। तो वह भड़क गया। दुकानदार को गोली मारने की धमकी देकर वह वहां से चला गया। जिसकी सूचना पुलिस को भी दुकानदार की तरफ से दी गई थी। पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब दबंगों ने दुकान पर हमला कर दिया। वहां जमकर फायरिंग व पथराव किया गया। दुकान से 3 लाख रुपए और एलसीडी लूटकर चले गए। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस की लापरवाही से हुआ हादसा
हरगांव थाना क्षेत्र के महोली तिराहे की यह घटना है। यहां के कस्बा क्षेत्र के निवासी जोगा सिंह की हरगांव कस्बे के खालसा मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक का शो रूम है। यहां के गांव फिरोजपुर निवासी सूरज और उसके अन्य साथी कुछ दिन पहले शो रूम से एक मिक्सी लेकर गए थे। कुछ पैसे वह बकाया कर गए थे। मिक्सी कुछ दिन बाद खराब हो गई। बीते शुक्रवार को सूरज अपने साथियों के साथ शो रूम पर आया और मिक्सी बदलने को लेकर विवाद करने लगा। शो रूम स्वामी ने मिक्सी का बकाया रुपया मांगा तो विवाद बढ़ गया। वह लोग देख लेने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। शो रूम मालिक ने पुलिस को मामले की जानकारी दी थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से न लेते हुए टाल दिया था।

दिनदहाड़े फायरिग और पथराव
रविवार को दोपहर में हथियार बंद दबंगो ने शो रूम पर हमला बोलकर दुकान पर कई राउंड फायरिंग की और पथराव भी किया। इस दौरान दुकान के शीशे और दुकाम मालिक की कार पर गोलियां दागी। जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गई। दबंगों ने दुकान में लूटपाट भी की। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दबंगों की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही है।

खबरें और भी हैं...