जिस गेस्ट हाउस में प्रियंका, उसे जेल बनाया:अखिलेश का तंज- यह महोत्सव का समय नहीं है, भाजपा सांसद वरुण गांधी ने किसानों को कुचलने का VIDEO पोस्ट किया

लखनऊ2 महीने पहले

लखीमपुर हिंसा को 36 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं। राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रियंका गांधी को सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया है। अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए पीएम मोदी लखनऊ में हैं।

प्रियंका को सेकेंड पीएसी बटालियन के गेस्ट हाउस में हैं। इसे अस्थायी जेल बना दिया गया है। मजिस्ट्रेट भी यहीं बयान दर्ज करेंगे। इधर, लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मोदी के कार्यक्रम को लेकर तंज कसा है। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने किसानों को कुचलने वाला वीडियो ट्वीट किया है। इसके बाद प्रदेश की राजनीति और गरमा गई है।

सीतापुर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हिरासत में लेने के 30 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रियंका को जिस गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया था, उसी गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल बना दिया गया है। इससे पहले मंगलवार सुबह प्रियंका की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए, जब उन्हें मंगलवार को गेस्ट हाउस के ऊपर एक ड्रोन उड़ता हुआ दिखा। जबकि, यहां सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका को रिहा करो के नारे लगा रहे हैं।

सुबह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों से उनकी झड़प हो गई। वहीं, हिरासत में प्रियंका गांधी लगातार पीएम मोदी से लखीमपुर हिंसा को लेकर सवाल पूछ रही हैं।

प्रियंका गांधी लगातार पीएम मोदी से लखीमपुर हिंसा को लेकर सवाल पूछ रही हैं।
प्रियंका गांधी लगातार पीएम मोदी से लखीमपुर हिंसा को लेकर सवाल पूछ रही हैं।

अखिलेश ने सोशल मीडिया पर पीएम पर कसा तंज

सोमवार को अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया। जिसके बाद वह शाम को छूटे। मंगलवार को उन्होंने पीएम मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि 'उप्र किसानों की हत्याओं को लेकर शोकाकुल है, ये महोत्सव का समय नहीं है।' वहीं, समाजवादी पार्टी लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी।

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर तंज कसा है।
अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर तंज कसा है।

वरुण ने किया किसानों को कुचलने का वीडियो ट्वीट

लखीमपुर हिंसा को लेकर पीलीभीत सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी ही पार्टी पर आक्रामक हैं। एक दिन पहले उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के बायो से भाजपा हटा दिया। जबकि आज उन्होंने किसानों को कुचलने का वाला वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 'लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा। पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे।'

इससे पहले वरुण ने सीएम योगी को किसान आंदोलन में हुई हिंसा को लेकर पत्र लिखा था।
इससे पहले वरुण ने सीएम योगी को किसान आंदोलन में हुई हिंसा को लेकर पत्र लिखा था।

लखीमपुर-सीतापुर बॉर्डर पर लगी है 8 थानों की फोर्स

लखनऊ-सीतापुर होते हुए कोई विपक्ष का नेता लखीमपुर घटनास्थल न जाए इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सीतापुर के नवी नगर यानी लखीमपुर बॉर्डर पर 8 थानों की फोर्स तैनात है। साथी है 1 एडिशनल एसपी, 2 एसडीएम, 3 सीओ लगा रखे गए हैं। 2 प्लाटून पीएसी को रिज़र्व में भी रखा गया है।

लखीमपुर में क्या हुआ था?

रविवार को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इससे 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इस हिंसा में एक पत्रकार भी मारा गया। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...