सीतापुर में समाधान दिवस में लेखपाल सस्पेंड:डीएम ने भ्रस्टाचार की शिकायत पर की कार्रवाई, 467 शिकायतों में से 28 का हुआ निस्तारण

सीतापुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने शिकायत सुनते हुए - Dainik Bhaskar
सीतापुर में समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने शिकायत सुनते हुए

सीतापुर में जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के तहसील महोली में शनिवार को आज समाधान दिवस का आयोजित किया गया। जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान के दौरान पूरे जनपद की तहसीलों में कुल 467 शिकायतें आयी जिसमें से महज 28 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

डीएम ने लेखपाल को किया निलंबित

समाधान दिवस के दौरान भ्रष्टाचार की शिकायत पर तहसील महोली क्षेत्र में तैनात लेखपाल संत कुमार तिवारी को निलंबित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। इस अवसर पर एसपी आरपी सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करते हुये शिकायतों को तय समय में निस्तारण सुनिश्चित करें,जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये। उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण हो तथा शिकायतकर्ता अवश्य संतुष्ट होना चाहिए। इस दौरान आईजीआरएस मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।

467 शिकायतों में महज 28 का निस्तारण

तहसील महोली में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 86 शिकायतों में से महज 02 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 65 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील लहरपुर में प्राप्त 53 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील सिधौली में प्राप्त 103 प्रार्थना पत्रों में से 07, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 40 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील सदर में प्राप्त 59 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील बिसवां में प्राप्त 61 प्रार्थना-पत्रों में से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

खबरें और भी हैं...