सीतापुर में किशोर समेत दो लोगों की मौत:पेड़ के नीचे खड़े तीन दोस्तों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक घायल

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोग झुलसे। दो की मौत एक युवक घायल। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोग झुलसे। दो की मौत एक युवक घायल।

सीतापुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। तीनों बकरी चराने गए थे। तभी बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जिस पर बिजली गिर पड़ी। जिससे तीनों झुलस गए। बाद में अस्पताल ले जाने पर दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि तीसरे का इलाज जारी है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के मौका का मुआयना कर पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है।

किशोर सहित दो लोगो की मौत
यह घटना मछरेहटा थाना क्षेत्र के कुमायूं पुर इलाके की है। यहां का निवासी आलोक(18) और शोभित(15) अपने तीसरे दोस्त अनूप के साथ गांव के बाहर बकरी चराने गए थे। देर शाम जब अचानक तेज बारिश होने लगी तब तीनों बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से तीनों उसकी चपेट में आ गए। जिससे तीनों गंभीर रूप से झुलस गए और तड़पने लगे। काफी देर तक पड़े रहने के बाद स्थानीय लोगों ने गांव वालों को सूचना देकर एम्बुलेंस के जरिए तीनों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने तीनों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

इलाज के दौरान दो लोगों की मौत
जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शोभित और आलोक की मौत हो गई। जबकि अनूप की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। साथ ही पीड़ितों के परिवार से बातचीत की। सीओ मिश्रिख समर बहादुर सिंह ने बताया कि कि दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिवार को जिला प्रशासन की तरफ से दैवीय आपदा के तहत राहत राशि उपलब्ध कराने लिए आग्रह किया गया है।

खबरें और भी हैं...