सीतापुर में डकैती व चोरी की वारदातों का खुलासा:6 बदमाश गिरफ्तार, चोरी और लूट का माल बरामद

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सीतापुर के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व हुई डकैती और लूट की वारदातों का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस ने डकैती व लूट की घटना में शामिल छह बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटा गया माल भी बरामद करने में सफलत प्राप्त की है।

पुलिस के मुताबिक बदमाशों के पास से असलहे व बाइक आदि भी बरामद किया गया है और पकड़े गए आरोपी लहरपुर व हरगांव थाना क्षेत्र के ही निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ केस दर्ज उन्हें जेल भेजने की कार्यवाई की है।

एक सप्ताह पहले हुईं थीं बड़ी वारदातें

गौरतलब है कि लहरपुर कोतवाली इलाके के टांडा सालार में बदमाशों ने तीन घरों में डाका, एक घर में लूट और एक घर में चोरी के प्रयास की वारदात अंजाम दी थी। जिससे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। पुलिस अधीक्षक ने इन घटनाओ को गंभीरता से लेकर मातहतों को शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी डाॅक्टर राजीव दीक्षित ने बताया कि लहरपुर कोतवाली इलाके के अंबर सरायं निवासी अमीश कुमार, उपेंद्र कुमार, वीरेंद्र कुमार, और ठठेरी टोला निवासी विमल, व निबौरी गांव निवासी गोलू उर्फ रघुवंश व महोली के कैथा गाजीपुर निवासी व हाल पता कोड़रा थाना हरगांव निवासी अरविंद पासी शामिल थे।

एएसपी का कहना है कि पकड़े गए लोगों ने घटना स्वीकार की है। उनके पास से लूटा व चोरी किया गया माल भी बरामद हुआ है। एएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर बदमाश है। इनका अच्छा खासा आपराधिक इतिहास है। उन्होंने बताया कि अरविंद पर सात, गोलू पर पांच, विमल पर चार, अमीश, उपेंद्र व वीरेंद्र पर तीन-तीन आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। उनका कहना है कि आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

लूटा गया माल बरामद

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट व चोरी किया गया 43 हजार 200 रुपये नगद, तीन जोड़ी पायल, एक जोड़ी खड़ुआ, तीन जोड़ी कान का बाला, छः जोड़ी बिछिया, एक चेन, एक अंगूठी, छह जोड़ी चूड़ी, एक कर्धनी, एक नाक की कील, एक लोटा व एक थाली (पीतल), दो जोड़ी बच्चो के कपड़े, एलआईसी बांड व पैसा जमा करने की रसीद, दो हेलमेट, दो अदद तमंचा व तीन कारतूस 315 बोर, एक अदद अद्धी, दो कारतूस 12 बोर, एक हथौड़ी, दो पेचकस, एक मोटर साइकिल एचएफ डीलक्स- रंग काला बिना नम्बर प्लेट, एक मोटर साइकिल एचएफ डीलक्स- रंग नीला सफेद बिना नम्बर प्लेट बरामद हुयी है।

पुलिस टीम ने किया खुलासा

घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर लहरपुर मनीष कुमार सिंह, दारोगा सुरेन्द्र कुमार व जयप्रकाश यादव, हेड कांस्टेबल अवधेश यादव, प्रमोद कुमार, जयप्रकाश यादव, धर्मेन्द्र यादव, नीरज सिंह, काजी जमीर अहमद, अबूहादी खान, आरक्षी विनय कुमार, अंकुर कुमार, शुभम कुमार, विनय पटेल, पप्पू, योगेश गोस्वामी आदि शामिल हैं।