सीतापुर...टिकट की रेस में कांग्रेस ने पहले मारी बाजी:सदर शीट से शमीना शफीक और बिसवां सीट से अभिनव को बनाया प्रत्याशी

सीतापुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के प्रत्याशियों पर गहन चितंन मनन जारी है। इसी बीच कांग्रेस ने जिले की दो विधानसभाओं से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें सदर विधानसभा सीट से पूर्व केन्द्रीय महिला आयोग की सदस्य शमीना शफीक और बिसवां से पूर्व विधायक स्व. रामकुमार भार्गव के भतीजे अभिनव राजा भार्गव को प्रत्याशी बनाया है। सदर सीट से पूर्व विधायक हरीश बाजपेई के पुत्र जिला उपाध्यक्ष शिशिर बाजपेई, कांग्रेस नेता श्रीश शुक्ला, संजय वर्मा सहित कई अन्य नेताओं ने दावेदारी की थी, लेकिन टिकट की इस रेस में पार्टी ने शमीना शफीक पर विश्वास जताते हुए पार्टी का प्रत्याशी बनाया है।

अब देखना यह है कि दलित, पिछड़ा और मुस्लिम बाहुल्य मतदाता वाली विधानसभा सदर में क्या शमीना शफीक कांग्रेस को विजय दिला पाएंगी या फिर नहीं। बता दें कि सदर विधानसभा से वर्ष 1977 से कांग्रेस का कोई प्रत्याशी नहीं जीता है। इससे पूर्व डाॅ. श्याम किशोर 1969 में चुनाव जीते थे और 1977 तक विधायक रहे थे। इसके बाद कोई भी कांग्रेस का प्रत्याशी चुनाव नहीं जीता है। टिकट फाइनल होने के बाद शमीना शफीक ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम पार्टी नेताओं को विश्वास दिलाते हैं कि इस बार सदर विधानसभा पर कांग्रेस का प्रत्याशी जीत हासिल करेगा।

बिसवां विधानसभा से अभिनव राजा भार्गव को प्रत्याशी बनाया।
बिसवां विधानसभा से अभिनव राजा भार्गव को प्रत्याशी बनाया।

अभिनव राजा भार्गव पर कांग्रेस ने जताया विश्वास

बिसवां विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने पीस पार्टी से चुनाव लड़ चुके अभिनव राजा भार्गव को अपना प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि अभिनव राजा भार्गव 2012 के विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी से विधानसभा बिसवां से चुनाव लड़े थे और करीब 9 हजार वोट ही पाए थे। मुस्लिम और पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी शमीना शफीक और युवा नेता अभिनव राजा भार्गव को प्रत्याशी बनाने पर कांग्रेस नेताओं ने हर्ष जताते हुए कहा कि हम सब एकजुट होकर दोनों प्रत्याशियों को जिताने का काम करेंगे।

वहीं भाजपा से मौजूदा विधायक महेंद्र यादव सहित पूर्व विधायक रामपाल यादव, सलिल सेठ, अजीत मेहरोत्रा सहित कई अन्य नेताओं ने अपनी दावेदारी की है, लेकिन अभी तक उनका टिकट फाइनल नहीं हो सका है। वहीं समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक निर्मल वर्मा, पूर्व मंत्री कमलेश यादव सहित नेम सिंह यादव, अर्चना सिंह, अशीष यादव, पूर्व विधायक जासमीर अंसारी ने टिकट की दावेदारी की है।

खबरें और भी हैं...