सीतापुर में स्विफ्ट कार से लूट करने वाला गैंग दबोचा:ट्रैक्टर-टॉली और बाइक समेत 4 गिरफ्तार, चोरी-लूट की 8 घटनाओं को कबूला

सीतापुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने गैंग के 7 जनवरी को एक किसान से हुयी ट्रैक्टर लूट की घटना का भी खुलासा किया। पुलिस ने चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने गैंग के 7 जनवरी को एक किसान से हुयी ट्रैक्टर लूट की घटना का भी खुलासा किया। पुलिस ने चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

सीतापुर में पुलिस ने अंर्तजनपदीय एक गैंग के चार शातिर सदस्यों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने गैंग के 7 जनवरी को एक किसान से हुयी ट्रैक्टर लूट की घटना का भी खुलासा किया। पुलिस ने चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से लूटी हुयी ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य जगहों से लूटी और चोरी की गयी दो बाइक सहित चोरी की नगदी जेवरात भी बरामद किया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूट की वारदात में प्रयुक्त एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की है जिससे गैंग एक जगह से दूसरी जगह पर जाकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देता था।

किसान को बेवकूफ बनाकर लूटा था ट्रैक्टर-ट्रॉली

घटना पिसावां थाना क्षेत्र के वजीरनगर इलाके की है। यहां बीती 7 जनवरी 2022 की देर रात यहां के निवासी फूल सिंह पुत्र विनोद सिंह अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ने को लेकर जवाहरपुर चीनी मिल डालने गया था। चालक फूल सिंह जब देर रात वापस आ रहा था तो रास्ते में गैंग के चार सदस्यों में से तीन सदस्य स्विफ्ट कार में धक्का लगा रहे थे और एक सदस्य गाड़ी में ही बैठा रहा। ट्रैक्टर पर अकेला चालक को आता देख लुटेरों ने चालक को रोककर गाड़ी में डीजल खत्म होने की बात कहकर ट्रैक्टर चालक को रोक लिया और उसे झांसे में लेकर कार में जबरन बिठा लिया।

गैंग के साथी ट्रैक्टर पर बैठकर उसे लूट ले गए। गैंग के अन्य लोगो ने बेहोशी की हालत में कुछ दूर बाद उसे फ़ेंककर फरार हो गए। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर न्याय की गुहार लगायी। एसपी ने मामले में जल्द ही घटना के अनावरण के लिए सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को लगाया। पुलिस ने तत्परता से ममाले में जांच पड़ताल शुरू की।

चोरी और लूट की अन्य घटनाओं का हुआ अनावरण

एएसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि यह गैंग उसी क्षेत्र में पुनः लूट की योजना बना रहे थे और पुलिस मुख़बिर के जरिये उनका पीछा कर रही थी कि तभी गैंग के चारों सदस्यों को पुलिस टीम ने दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चार अभियुक्तों में से तीन थाना हरगांव जिला सीतापुर के निवासी है।

जबकि एक अभियुक्त लखीमपुर खीरी का निवासी है। पुलिस का कहना है कि इस गैंग ने पिसावां में ट्रैक्टर लूट की घटना के अलावा सीतापुर और लखीमपुर जनपद में कारित 7 अन्य घटनाओं को कारित करने का गुनाह कबूल किया और इनकी निशानदेही पर लूट और चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस ने सभी के ख़िलाफ़ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाई की है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

  • श्यामजी मिश्रा पुत्र रामनरेश नि. सिकटिहा थाना हरगांव जनपद सीतापुर
  • अजीत त्रिपाठी उर्फ प्रमीत पुत्र स्व. श्रवण कुमार नि. सिकटिहा थाना हरगांव जनपद सीतापुर
  • अभिजीत त्रिपाठी उर्फ स्रान्जल पुत्र श्रवण कुमार नि. सिकटिहा थाना हरगांव जनपद सीतापुर
  • शुभांकन मिश्रा पुत्र कृष्ण कुमार मिश्रा नि. ग्राम महेवागढी थाना महेवागंज जनपद खीरी