सीतापुर में बाढ़ के पानी में बहा किशोर:पूरे इलाके में मंडराया बाढ़ का खतरा,एक दर्जन से अधिक घर कटान में बहे

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में बाढ़ के पानी में बहे किशोर की तलाश में जुटे लोग। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में बाढ़ के पानी में बहे किशोर की तलाश में जुटे लोग।

सीतापुर में बैराजों से छोंड़े गए लाखों क्यूसेक पानी से उफनाई घाघरा में एक बच्चा बह गया। काफी तलाश के बाद भी उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। स्थानीय तैराकों ने पानी मे खोजबीन करने में लगे हुए है मगर उसका कहीं पता नहीं चल सका। सूचना पर पीएसी के गोताखोर की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर खोजबीन कर रही है।

बाढ़ के पानी में बहा किशोर
जिले के सिकड़िहा थाना रेउसा निवासी अरविंद बुधवार सुबह अपने नाना की त्रयोदशी कार्यक्रम में शामिल होने थानगांव थाना क्षेत्र के रामलाल पुरवा मजरे गोलोक कोडर जा रहा था। इसी दौरान बसंतापुर के निकट निर्मित पुलिया के ऊपर बाढ़ के पानी की तेज धार को पार करते समय अनियंत्रित होकर वह गहरे पानी मे बह गया। बाढ़ के पानी में किशोर के लापता होने की सूचना पाकर घटनास्थल पर एएसपी, सीओ बिसवां भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। टीम ने उसकी खोजबीन तेज कर दी है।

गांजरी इलाके में बाढ़ का खतरा
बाढ़ का पानी गांवों के घरों में भर गया है। वहीं क्षेत्र के दो दर्जन घर जलमग्न हो गए है। बाढ़ ने खेतों में लगी धान गन्ना उड़द आदि फसलों को बर्बाद कर दिया है। शारदा नदी के पानी ने तटवर्ती इलाके कम्हरिया शेखूपुर ,बढ़ईन पुरवा आदि गांवों को घेर लिया है । इसके साथ ही दर्जनों कच्चे पक्के सम्पर्क मार्गों पर बाढ़ के पानी के तेज बहाव के चलते आवागमन बाधित हो गया है। राजस्व कर्मचारियों व पीएसी बल को बाढ़ क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है ।