पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर के गांवों में तेंदुए ने फैलाई दहशत:तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग कर रहा कॉम्बिंग, अभी तक दो गांवों में दिखा, बकरी को बांधकर पिंजड़े में बंद करने की कोशिश

सीतापुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तेंदुए की तलाश जारी। - Dainik Bhaskar
तेंदुए की तलाश जारी।

सीतापुर में ग्रामीण कस्बों में एक तेंदुआ दिखने के बाद कई दिनों से दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम इलाके में कॉम्बिंग अभियान चला रही है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए खेतों में जाल लगा दिया है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीण सुरक्षित रहने के लिए झुंड में निकले। वन विभाग के कर्मचारी लगातार इलाके में कॉम्बिंग कर रहे हैं।

झुंड में निकलें ग्रामीण

मामला महोली कोतवाली क्षेत्र के मुड़ाकलां इलाके का है। यहां दो दिन पहले ब्रह्मावली कस्बे में खेतों में अचानक तेंदुए के पैर के निशान दिखने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पैरों के निशान की जांच की और तेंदुआ होने की पुष्टि की। तेंदुए की चहलकदमी को देखते वन विभाग ने ग्रामीणों को सचेत रहने और झुंड में बाहर निकलने की सलाह दी है।

अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

वन विभाग का कहना है कि तेंदुए ने किसी को भी नुकसान नही पहुंचाया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने खेतों में जंगल की तरफ पिंजड़ा लगाकर उसमें बकरी बांध दी है। विभाग के रेंजर समर सिंह का कहना है कि जैसे ही तेंदुआ बकरी को खाने के लिए पिजड़े में प्रवेश करेगा, वैसे ही वह पिंजड़े में कैद हो जाएगा। अभी तक तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

खबरें और भी हैं...