प्रतापगढ़...राशन के लिए ग्रामीणों ने किया हंगामा:कोटेदार ने कहा- मशीन पर अंगूठा लगावो तब आएगा राशन, बिना राशन लिए लौट गए ग्रामीण

प्रतापगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतापगढ़ में राशन के लिए ग्रामीणों ने किया हंगामा। - Dainik Bhaskar
प्रतापगढ़ में राशन के लिए ग्रामीणों ने किया हंगामा।

प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली और अंतू थाने की सीमा पर स्थित करौंदी जहरगो गांव में राशन वितरण न होने पर इस कदर हंगामा हुआ कि कोटेदार को पुलिस बुलानी पड़ी। शाम तक भटकने के बाद ग्रामीण बिना राशन के लौट गए।

एसडीएम से मिले थे ग्रामीण

करौंदी जहरगो गांव के ग्रामीणों का कहना था कि पहले उनको राशन पूरे माधव सिंह के कोटे से मिलता था, लेकिन बाद में गड़ई गांव के कोटे से अटैच कर दिया गया। पिछले महीने इस बात पर विवाद हो गया था कि करौंदी जहरगो गांव नगर पालिका में आ गया है। इसलिए उसे अब नगर पालिका से राशन मिलेगा। इससे परेशान ग्रामीणों ने एसडीएम व नगर पालिका अध्यक्ष से गुहार लगाई तो तय हुआ कि करौंदी गांव के विद्यालय पर 15 नवंबर को कोटेदार राशन बांटेगा।

बिना राशन लिए लौट गए ग्रामीण

सोमवार को ग्रामीण राशन लेने विद्यालय पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना है कि काफी देर बाद आकर कोटेदार ने कहा कि पहले मशीन पर अंगूठा लगेगा, इसके बाद राशन आएगा। लेकिन ग्रामीण अंगूठा लगाने के साथ ही राशन देने की बात करने लगे। इस पर हंगामा होने लगा तो कोटेदार ने पुलिस बुला ली। शाम तक हंगामा चलता रहा फिर ग्रामीण बिना राशन के लौट गए।