सीतापुर में पति-पत्नी ने खाया जहर:पत्नी के चाल-चलन पर था शक, तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पति पत्नी के विवाद से एक पल में - Dainik Bhaskar
पति पत्नी के विवाद से एक पल में

सीतापुर में पति-पत्नी के आपसी विवाद में दोनों ने जहर खा लिया। इससे तीन बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। मां भी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। बताते हैं कि पति-पत्नी के आपसी विवाद में पहले पति ने जहर खा लिया, फिर आवेश में आकर पत्नी ने भी जहर खा लिया। दोनों की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने एंबुलेंस की मदद से उसे सीएससी में भर्ती कराया,जहां देर रात उपचार के दौरान पति की मौत हो गई। जबकि पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। पति पत्नी के बीच आपसी विवाद के पीछे पत्नी का गलत चाल चलन बताया जा रहा है।

पिता का उठा साया
घटना रामपुर कला थाना क्षेत्र के केसरी पुर गांव की है। यहां के निवासी विष्णु कुमार और उसकी पत्नी पुष्पा देवी के बीच बीते कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक, विष्णु अपनी पत्नी पुष्पा के गलत चाल चलन को लेकर शक कर रहा था और इसी के चलते दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद भी हो रहा था। बीती शाम जब विष्णु काम करके घर वापस लौटा तो उसकी पत्नी घर पर मौजूद नहीं थी,लेकिन कुछ देर बाद वापस होने पर पत्नी जब घर पहुंची तो विष्णु ने बाहर जाने के कारण पूछा, और इसी बात को लेकर दोनों के बीच काफी कहासुनी हो गयी। इस कहासुनी के बाद पति ने घर में रखें विषाक्त पदार्थ को खा लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ने लगी।

पत्नी ने भी खाया जहर
कुछ देर बाद पत्नी ने भी उसी विषाक्त पदार्थ को खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला ले लिया। दोनों की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने एंबुलेंस को बुलवाकर दोनों को सीएससी पहला में भर्ती कराया। यहां कुछ घंटों के इलाज के बाद पति विष्णु की मौत हो गई जबकि पत्नी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उसका उपचार जारी है।

पत्नी के गलत आचरण पर शक
परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी पुलिस ने मृतक विष्णु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने पत्नी और परिजनों के बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। रामपुर कला थानाध्यक्ष अवध राज सिंगर कहना है कि अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं प्राप्त हुई है लेकिन मामले की हर पहलुओं से जांच की जा रही है। पिता की मौत के बाद उसके दो बेटे और एक बेटी के सर से पिता का साया उठ गया है।

परिजनों के मुताबिक मृतक विष्णु तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था और मृतक के दो बेटे और एक बेटी है, जिसमें बड़ा बेटा अजय दूसरा बेटा सूरज और 9 वर्षीय बेटी कुमकुम है। पिता की मौत के बाद से बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है और उनकी मां भी अस्पताल में जिंदगी मौत से जंग लड़ रही है।