सीतापुर में तालाब में डूबकर दो भाइयों की मौत:छोटा भाई डूबा तो बचाने के लिए बड़े भाई ने लगा दी छलांग, दोनों की मौत

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में तालाब में डूबकर दो भाइयों की मौत। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में तालाब में डूबकर दो भाइयों की मौत।

सीतापुर जिले के तंबौर थाना क्षेत्र में रविवार को दो सगे भाइयों की तालाब में डूबकर मौत हो गई। छोटा भाई घर से नाराज को होकर शनिवार को चला गया था, लेकिन रात तक वापस नहीं आया। उसकी तलाश भी की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला सका। रविवार को मक्कापुर्वा स्थित तालाब में उसका शव उतराता मिला। छोटे भाई के तालाब में डूबने की जानाकारी पाकर बड़ा भाई भी भागते हुए मौके पर पहुंचा। लोग कुछ समझ पाते, उससे पहले बड़े ने तालाब में छलांग लगा दी। तालाब गहरा होने के कारण बड़े की भी डूबकर मौत हो गई।

तालाब में उतराता मिला शव

यह हादसा तंबौर थाना क्षेत्र के सहिजर कला गांव में हुआ। सहिजर कला गांव निवासी छोटकन शनिवार की शाम को किसी कारण से घर से नाराज होकर चला गया था, जो देर रात घर वापस नहीं आया। रविवार दोपहर छोटकन का शव मक्कापूर्वा स्थित तालाब में ग्रामीणों को उतराता दिखाई दिया। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने छोटकन के बड़े भाई बड़कन को दी। सूचना मिलते ही बड़कन भागते हुए तालाब पर पहुंच गया।

दो भाइयों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

छोटकन को तालाब में उतराता देख उसे बाहर निकालने के लिए बड़े भाई बड़कन ने भी तालाब में छलांग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तालाब गहरा था और मौके पर लोग भी थे, लेकिन बड़कन को बचाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका। काफी मशक्कत के बाद दोनों भाइयों के शवों को तालाब से बाहर निकाला जा सका। दोनों की मौत के से परिजनों में कोहराम मच गया।

मेंड़ के विवाद की रिपोर्ट लिखाने गया था थाने

भतीजे अरुण ने बताया कि चाचा छोटकन मेंड़ के विवाद को लेकर शनिवार को थाने में रिपोर्ट लिखाने गए थे। उसके बाद वह घर वापस नहीं आए। आज उनका तालाब में शव उतराता मिला। वहीं भाई प्रेम कुमार ने बताया कि दोनों जुड़वा भाई थे। गांव वालों के माध्यम से सूचना मिली थी बड़कन भाई को निकालने तालाब में गया था, उसकी भी डूबकर मौत हो गई। परिवार वालों ने किसी पर भी कोई आरोप नहीं लगाया रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है।

खबरें और भी हैं...