पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार:केनरा बैंक से ग्राहकों की जानकारी करते थे हासिल, फिर खाते से निकाल लेते थे रकम

सीतापुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में पुलिस ने साइबर ठगों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में पुलिस ने साइबर ठगों को किया गिरफ्तार।

सीतापुर में पुलिस ने अंतर्राज्यीय साइबर अपराधी गैंग का खुलासा किया है। तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग पहले बैंक से ग्राहकों की जानकारी निकालते थे। बाद में उनके खातों से पैसे निकाल लिए जाते थे। पुलिस कई दिनों से इन लोगों की तलाश कर रही थी। इनके पास से पुलिस को कई मोबाइल और आधार कार्ड मिले है। इनके खिलाफ 9 जनपदों में मामले दर्ज हैं।

बैंक से जानकारी लेकर करते थे फ्रॉड
सीतापुर पुलिस रामपुर कलां थाना क्षेत्र में केनरा बैंक के खातों से छेड़छाड़ कर रुपए निकालने के मामले में छानबीन कर रही थी। पुलिस को पता चला कि एक गिरोह केनरा बैंक जाकर खाताधारकों की खाता संख्या प्राप्त कर लेता है। बाद में यह लोग बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन करके ग्राहकों के रजिस्टर्ड फोन नंबर सहित अन्य जानकारियां हासिल कर लेते है। इसके बाद यह लोग खाताधारकों से फोन पर बात करते थे। उनको एक मैसेज देते थे। जिस पर क्लिक करते ही उनके खाते की सम्पूर्ण जानकारी ठगों तक पहुंच जाती थी। फिर वह बड़ी ही आसानी से बैंक खाते में जमा धनराशि निकाल लेते थे।

एक सदस्य हो गया है फरार
पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों उन्नाव निवासी प्रदीप कुमार और अमन सिंह व कानपुर निवासी रवि कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि विकास गुप्ता नाम का एक आरोपी फरार हो गया है। पुलिस ने बताया कि उसकी तलाश की जा रही है। टीमें उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।