दुद्धी में ट्रेनों के रुकने के लिए सौंपा ज्ञापन:त्रिवेणी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों के ठहराव के लिए रेलवे को सौपा चार सूत्रीय ज्ञापन

दुद्धी, सोनभद्र19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय तहसील मुख्यालय से सटे दुद्धी नगर रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के रुकने की मांग की। कहा कि ट्रेन के नहीं रुकने के कारण लोगों को काफी परेशानी होती है। इन्हीं सभी समस्याओं को लेकर आज शनिवार को दोपहर में बार एसोसिएशन, व्यापार संगठन सहित तमाम संगठनों के लोगों ने दुद्धी नगर रेलवे स्टेशन पहुंच कर अपने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर नारेबाजी किया। स्टेशन मास्टर दुद्धी को रेलवे विभाग के डीआरएम धनबाद के नाम 4 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभु सिंह ने बताया कि यह क्षेत्र अति पिछड़ा और नक्सल प्रभावित व आदिवासी बाहुल्य के साथ साथ उत्तर प्रदेश के सबसे अंतिम छोर पर बसा हुआ है। प्रयागराज और प्रदेश की राजधानी तथा अन्य जगहों पर जाने के लिए एकमात्र ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस था, जो लंबे समय से यहां रुकता हुआ चला रहा था लेकिन, अब इसका ठहराव दुद्धी स्टेशन पर बन्द कर दिया गया है। जिसके कारण यहां के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर आज तमाम संगठनों व स्थानीय लोगों के साथ प्रदर्शन किया गया है।

त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन 1575 - 1576 का बरवाडीह से टनकपुर का संचालन, जबलपुर पटना लिंक एक्सप्रेस पूर्व की भांति विंढमगंज रेलवे स्टेशन पर ठहराव करने, सवारी पैसेंजर गाड़ी का सायं कालीन पूर्व की भांति चुनार चोपन से बरवाडीह संचालन करने, सवारी गाड़ी पैसेंजर में एक्सप्रेस का किराया बंद कर पैसेंजर का किराया लिए जाने हेतु मांग किया गया। वही प्रदर्शन के बाद डीआरएम रेलवे धनबाद के नामित ज्ञापन स्टेशन मास्टर दूधी शैलेश कुमार सिंह को सौंपा गया। इस दौरान संतोष कुमार, शिव शंकर, नंदलाल गुप्ता, दिलीप पांडे, जीवन राम, संजय कुमार, गोविंद अग्रहरि, व्यापार मंडल के सचिव सुरेंद्र गुप्ता उदय कुमार मौर्य अवधेश जायसवाल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...