दुद्धी में मेधावी छात्र सम्मानित:भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा मेें किया बेहतर प्रदर्शन, कक्षा नौ के आयुष पुरस्कृत

दुद्धी, सोनभद्र5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुद्धी में राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज परिषर में शनिवार को भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि बालकृष्ण जायसवाल व डॉ केके चौरसिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्याम सिंह गौतम ने की। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया।

छात्र को सम्मानित करते शिक्षक।
छात्र को सम्मानित करते शिक्षक।

इसके बाद कक्षा नवम से द्वादश तक के छात्रों को अखिल भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा मे प्रतिभाग करने एवं उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र दिया गया। सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कक्षा नौ के विद्यार्थी आयुष तिवारी को मोमेंटो और प्रमाण पत्र दिया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि इस तरह की परीक्षाओं में प्रतिभाग करने से छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ता है।

प्रत्येक छात्रों को पढ़ाई में रुचि लेने के साथ साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। अभिभावकों का भी जिम्मेदारी है कि ऐसे परीक्षाओं में अच्छे प्रदर्शन के लिए बच्चों को प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित करें। इसी तरह अन्य वक्ताओं ने भी अपने अपने विचार रखें। इस अवसर पर अनिल तिवारी प्रबंधक सरस्वती शिशु मंदिर दुद्धी, डॉ कृष्ण कुमार चौरसिया, ऋषिकेश पाठक, शेख मोहम्मद हाशिम, अभिजीत तिवारी आदि उपस्थित रहे। संचालन विद्यालय के छात्र हर्षित कांस्यकार ने किया।