मुर्द्धवा में रक्तदान शिविर का आयोजन:75 लोगों ने ब्लड डोनेट किया, जिसमें पति और पत्नी भी रहे शामिल

सोनभद्र19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के तहत रविवार को सोनभद्र के मुर्द्धवा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 75 लोगों ने ब्लड डोनेट किया। रक्तदान शिविर में 7 महिलाओं ने अपने पति के साथ रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर की शुरुआत उप जिलाधिकारी पिपरी शैलेंद्र कुमार मिश्रा और सीओ पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल ने की। उप जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा स्रोत नहीं होता है। रक्तदान करने से व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं होता। प्रत्येक व्यक्ति के शरीर में पांच से 6 लीटर रक्त होता है। रक्तदान करते समय व्यक्ति केवल 350 से 450 मिलीलीटर रक्त का दान करते हैं। जो कि 24 से 36 घंटे के अंदर दोबारा आपकी रक्त प्रणाली वापस बन जाता है।

इन जोड़ों ने किया रक्तदान
रक्तदान शिविर में दिलीप दुबे ने 50वीं बार रक्तदान किया। शिविर में कुल 7 पति-पत्नी ने भी एक साथ रक्तदान किया। जिसमें नवीन सैनी- सुशीला सैनी, जेपी कुशवाहा-रेखा कुशवाहा, रानी सिंह-मनोज कुमार, पुष्पा-राजकुमार, शशि पांडे-दीपक पांडेय ने रक्तदान किया।

रक्तदान के लिए तैयार रहते हैं
रक्तदान शिविर में आए गुरमा चौकी प्रभारी राजेश सिंह ने भी शिविर के आयोजन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से रक्तदान करते चले आ रहे हैं। जब भी किसी को जरूरत पड़ती है तो वह हर वक्त रक्तदान के लिए तैयार रहते हैं।

शिविर में ये लोग रहे मौजूद
शिविर में पिपरी थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी शिवकुमार सिंह, रामकुमार गुप्ता, डॉ. आरआर श्रीवास्तव, उमेश,संतोष, मो. फारुख, दीपेश जायसवाल, गौतम अग्रवाल, मनोज मिश्रा, साबिर, सोनू, अमर सेठ, आशीष शुक्ला, मणिभूषण सिंह, शुभम केसरी, राजेश पासवान,राकेश पाल, दीपक सिंह, शशि यादव समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...