रेणूकूट के रवि का अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन:नेपाल में 21 से 25 सितंबर तक होगी प्रतियोगिता, कई देश के खिलाड़ी लेंगे भाग

सोनभद्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेणूकूट के रवि का अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन हुआ है। - Dainik Bhaskar
रेणूकूट के रवि का अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन हुआ है।

सोनभद्र के रवि सिंह का चयन अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडों प्रतियोगिता में चयन हुआ है। यह प्रतियोगिता नेपाल में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित होगी। रवि के चयन से रेनूकूट कस्बे और सोनभद्र में खुशी का माहौल है।

रेणुकूट के रहने वाले रवि सिंह पुत्र महामाया प्रसाद सिंह हिंडालको कॉलोनी रेनूकूट के रहने वाले हैं।यह प्रतियोगिता नेपाल के पोखरा शहर में आयोजित होनी है। रवि हिंडाल्को में बॉयलर एंड जनरेशन इंस्ट्रूमेंट फर्स्ट प्लान में कार्यरत हैं। रवि सिंह भारत का प्रतिनिधित्व विश्व स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में करेंगे।

सोनभद्र के रवि का ताइक्वांडो प्रतियोगिता में चयन हुआ है।
सोनभद्र के रवि का ताइक्वांडो प्रतियोगिता में चयन हुआ है।

करीब ढाई हजार खिलाड़ी लेंगे भाग
नेपाल देश के पोखरा शहर में वर्ल्ड ताइक्वांडो द्वारा 21 से 25 सितंबर तक होने वाली जी-2 अन्तर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में रेनुकूट के रवि सिंह भारत - 8236 सीनियर अंडर 54 किलो वेट कैटगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे । इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के करीब ढाई हजार खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

माता-पिता और कोच को दिया श्रेय
इस प्रतियोगिता में परफार्मेंस के आधार पर सभी खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय वर्ल्ड रैकिंग मिलेगा। इस उपलब्धि का श्रेय रवि सिंह ने अपने माता-पिता और ताइकांडो गुरु संतोष कुमार यादव, स्पेशल श्रेय सोनभद्र की युवा गाइड स्नेहा सिंह, विनोद ग्रेवाल एनआईएससीसी कोच को दिया है। रवि सिंह का कहना है कि बिना गुरु के इतनी बड़ी सफलता नहीं मिलती है।

उज्जवल भविष्य की कामना
रवि सिंह के इस सफलता पर बाबू राम सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय खड़पाथर मुर्धावा रेणुकूट के प्रबंधक बलवंत सिंह, प्राचार्य मैडम डॉ. जोली अल्बेस्टा, शैलेंद्र कुमार मिश्र ट्रेनिंग काउंसलर स्काउट म्योरपुर, दीपक कुमार यादव ट्रेनिंग काउंसलर स्काउट बीजपुर, सुनील कुमार सिंह डीओसी स्काउट सोनभद्र, एसडब्ल्यूसीसी 2019-20 बैच के 44 एनआईएस कोच ने बधाई दी और साथ ही साथ उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उनके परिजन मित्रों और हिंडाल्को परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...