मंत्रियों ने की अधिकारियों के साथ बैठक:सोनभद्र में सरकारी योजनओं के बेहतर क्रियान्वयन पर चर्चा, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के दिए निर्देश

सोनभद्र16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह चैधरी, राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालू और राज्य मंत्री कारागार सुरेश राही ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के क्रम में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कानून व्यवस्था एवं विकास सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शासन की प्राथमिकताओं, विकासपरक कार्यक्रमों, कानून व्यवस्थाओं की समीक्षा तथा जन समस्याओं के प्रभावी निराकरण सम्बन्धी समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जिले में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, विकास परक कार्यक्रमों, लाभार्थीपरक योजनाओं आदि का लाभ आम जनमानस को सीधे पहुंचाने पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में बिन्दुवार तथ्य चन्द्र विजय सिंह जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिस पर मंत्रीगणों ने मौके पर मौजूद सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों, कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को दायित्वबोध कराते हुए समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्शिता के साथ गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा कराने के निर्देश दिए। मंत्री ने जिला स्तरीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिले में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के साथ ही देश व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए नागरिकों को योजनाओं के प्रति जागरूक किया जाए।

बैठक में मंत्रीगणों ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने व अवांछनीय तत्वों के खिलाफ प्रभावी कदम उठाने के निर्देश मौके पर मौजूद अमरेन्द्र प्रसाद सिंह पुलिस अधीक्षक को दिया। उन्होंने कहा कि भूमि विवादों के मामलों को सर्वोच्च प्राथमिकताओं के आधार पर निस्तारण करते हुए भूमि माफियाओं के खिलाफ प्रभावी कड़े कदम उठाये जाए।

इस दौरान मण्डलायुक्त मीरजापुर योगेश्वर राम मिश्र ने जनप्रतिनिधियों के सुझावों को अमल में लाने व दिशा-निर्देशों के अनुरूप केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा कराने का भरोसा दिलाया। वहीं बैठक के दौरान सदर विधायक भूपेश चौबे ने ग्राम पंचायतों में हुए बेंच घोटाले का मामला उठाया। मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर बेंच घोटाले के सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

इस मौके पर अध्यक्ष जिला पंचायत राधिका पटेल, सांसद पकौड़ी लाल कोल, एमएलसी विनीत सिंह, राज्य सभा सदस्य राम शकल, जिलाध्यक्ष भाजपा अजीत चौबे, जिलाध्यक्ष अपना दल सत्यनारायण पटेल, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...