100 रुपये के स्टांप पर जमीन खरीद-फरोख्त पर होगी कार्रवाई:सोनभद्र में स्टाम्प पंजीयन वसूली धीमा मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी

सोनभद्र6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनभद्र में डीएम ने समीक्षा बैठक कर जानकारी ली। - Dainik Bhaskar
सोनभद्र में डीएम ने समीक्षा बैठक कर जानकारी ली।

DM चन्द्र विजय सिंह ने मंगलवार शाम कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व कार्यक्रमों व कर-करेत्तर की मासिक समीक्षा बैठक की। इस दौरान ARTO कार्यालय द्वारा राजस्व वसूली शत प्रतिशत के सापेक्ष 70 प्रतिशत पाई गई। इस पर जिलाधिकारी ने ARTO राजेश्वर यादव को राजस्व वसूली की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही अवैध परिवहन, ओवर लोडिंग व अवैध तरीके से लगाये गए नंबर प्लेटों की अभियान चलाकर जांच करने को कहा।

बैठक में वाणिज्य कर अधिकारी अनुपस्थित मिलने पर डीएम ने स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम ने स्टाम्प पंजीयन वसूली से प्राप्त धनराशि की प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी ली। दुद्धी व राबर्ट्सगंज तहसील के स्टाम्प पंजीयन वसूली की प्रगति धीमी पाई जाने पर तेजी लाने के निर्देश दिए।

डीएम बोले-राजस्व वसूली में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

डीएम ने उपस्थित AIG स्टाम्प व समस्त SDM को निर्देशित दिए कि स्टाम्प के खर्च से बचने के लिए लोग 100 रुपये के स्टाम्प पर जमीन की खरीद-फरोख्त का कार्य कर रहे हैं। इस मामले में अभियान चलाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व वसूली की प्रगति में तेजी लाएं, इसमें शिथिलता कदापि न बरतें।

बैठक में शामिल अधिकारी

बैठक में उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, उप जिलाधिकारी ओबरा राजेश कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप सिंह सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे