डीएम ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ:जिला चिकित्सालय में शिशुओं को पिलाई पोलियो की खुराक, कहा- 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाएं खुराक

सोनभद्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोनभद्र में पल्स पोलियो अभियान के शुभारंभ पर जिला संयुक्त चिकित्सालय में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह जिन्दगी की दो बूंद के तहत शिशुओं को पोलियो की दवा पिलाई। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 18 से 23 सितम्बर तक संघन पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 5 वर्ष तक सभी लोग बच्चों को दो बूंद पोलियो की खुराक पिलाये।

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप अवश्य पिलाएं। बेहतर स्वास्थ्य से ही अच्छे समाज की कल्पना की जा सकती है। जब बच्चे स्वस्थ्य होंगे तो आगे चलकर इनके स्वास्थ्य का बेहतर विकास हो सकेगा और वह चतुर्दिक विकास के लिए सक्षम होंगे। इसलिए जनपद वासी अपने बच्चों को ‘‘जिन्दगी की दो बूंद‘‘ पोलियो की दवा अपने बच्चों को निर्धारित किये गये केन्द्रों पर पिलाये। इसके साथ ही अपने पास-पड़ोस के लोगों को भी पोलियों की दवा पिलाने के लिए जागरूक करते हुए प्रेरित करें।

सोनभद्र में डीएम ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।
सोनभद्र में डीएम ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरएस ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. के कुमार, डॉ. शंकर, चिकित्सालय अधिकारी व अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...